तमिलनाडु में BJP-AIADMK को लगेगा झटका, कांग्रेस-डीएमके गठबंधन की बनेगी सरकार- सर्वे

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद एबीपी न्यूज-सी वोटर द्वारा किये गए सर्वे में राज्य की सत्ताधारी एआईएडीएमके और बीजेपी गठबंधन को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। सर्वे के अनुससार राज्य में कांग्रेस और डीएमके गठबंधन की सरकार बनना तय है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का एलान हो चुका है। इन पांच राज्यों में शामिल दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में 234 सीटों के लिए 6 अप्रैल को एक चरण में वोट डाले जाएंगे और 2 मई को नतीजों का ऐलान होगा। इस बीच चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद एबीपी न्यूज-सी वोटर द्वारा राज्य में किये गए सर्वे में राज्य की सत्ताधारी एआईएडीएमके और बीजेपी गठबंधन के हाथ से सत्ता निकलती दिख रही है।

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक तमिलनाडु में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन को 154-162 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि सत्ताधारी एआईएडीएमके और बीजेपी गठबंधन 58-66 सीटों पर सिमटता नजर आ रहा है। वहीं अन्य के खाते में 8 सीटें जाने की संभावना है। वोट प्रतिशत की बात करें तो चुनाव में डीएमके गठबंधन को करीब 41 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है। जबकि एआईएडीएमके-बीजेपी 29 प्रतिशत वोट हासिल करती दिख रही है।वहीं अन्य के खाते में करीब 30 प्रतिशत वोट जा सकता है।

सर्वे में तमिलनाडु में डीएमके गठबंधन साफ तौर पर सत्ता में लौटते हुए दिखाई दे रहा है। बता दें कि तमिलनाडु में एक बार फिर से सत्ता में वापसी के लिए पुरजोर कोशिश में लगी एआईएडीएमके ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है और उसे केंद्र से मदद की पूरी उम्मीद है। वहीं डीएमके और कांग्रेस पूरे जोरशोर से सरकार बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं, जो कि सफल होती दिख रही है।

बता दें कि तमिलनाडु में इस समय ई पलानीस्वामी के नेतृत्व वाली एआईएडीएमके की सरकार है, जिसका कार्यकाल 24 मई 2021 को खत्म हो जाएगा। इससे पहले 2016 में हुए राज्य के विधानसभा चुनाव में एआईएडीएमके ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 136 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके और कांग्रेस साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरी थीं, जिसमें गठबंधन ने 98 सीटों पर जीत दर्ज की थी। राज्य में बहुमत के लिए कम से कम 118 सीटों की जरूरत है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय