कांग्रेस नारों, झूठे वादों और जुमलों में विश्वास नहीं करती हैः सोनिया गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि वह नारों, झूठे वादों और जुमलों में विश्वास नहीं करती हैं। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के वादे ही सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा होंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुबंई में 9 मार्च को आयोजित इंडिया टुडे कांक्लेव में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2019 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के नारे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वे नारों, झूठे वादों और जुमलों में विश्वास नहीं करती हैं। सोनिया गाधी ने कहा, “मैं नारों, झूठे वादों और जुमलों पर विश्वास नहीं करती। हम 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐसा कोई वादा नहीं करेंगे, जो हम पूरा नहीं कर पाएं। लेकिन आज की मोदी सरकार झूठे वादे कर सत्ता में आई और लगातार झूठे वादे किये जा रही है।”

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के चुनावी मुद्दों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के वादे ही सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा होंगे। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने लोगों से लुभावने वादे किए, सुनहरे सपने बेचे, लेकिन इनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी के ‘अच्छे दिन’ का हाल भी 2004 के ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसा ही होगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगले चुनाव में अब हम पुराने कार्यक्रमों और कामों को लेकर लोगों के बीच नहीं जाएंगे, बल्कि नए कार्यक्रमों और योजनाओं को लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मैनिफेस्टो में सब का खयाल रखा जाएगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 9 मार्च को मुबंई में आयोजित इंडिया टुडे कांक्लेव में अपने व्यक्तिगत जीवन, संसदीय व्यवस्था, देश की राजनीति और भविष्य में कांग्रेस की रणनीति को लेकर बेबाकी से अपने विचार रखे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia