'भारत जोड़ो यात्रा' की रूपरेखा तैयार करने में जुटी कांग्रेस, 14 जुलाई को बुलाई अहम बैठक

यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में खत्म होगी और कम से कम 12 राज्यों से गुजरेगी। इन राज्यों में पार्टी समान विचारधारा वाले समूहों और दलों तक पहुंच बनाएगी और सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों को भी साथ लाने की कोशिश करेगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने संगठन को मजबूत करने और 'भारत जोड़ो' यात्रा को आकार देने की रणनीति तय करने के लिए गुरुवार 14 जुलाई को पार्टी के सभी महासचिवों, राज्य प्रभारियों और अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस 2 अक्टूबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो' पद यात्रा शुरू करेगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल द्वारा सभी पदाधिकारियों को भेजे गए आमंत्रण में कहा गया है कि एआईसीसी महासचिवों, राज्य प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और फ्रंटल संगठनों के प्रमुखों की बैठक गुरुवार 14 जुलाई को दोपहर 2.30 बजे होगी।"


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 15 मई को घोषणा की थी कि पार्टी महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो' पदयात्रा निकालेगी। इसको लेकर पहली बैठक 5 जून को हुई थी और उसके बाद बैठकों का दौर जारी रहा। पहली बैठक के तुरंत बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया था, 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए सेंट्रल प्लानिंग ग्रुप की आज पहली बैठक संपन्न हुई। कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यह यात्रा 2 अक्टूबर को शुरू होगी और इसकी योजना सही तरीके से शुरू हो गई है। बैठक में राहुल गांधी भी शामिल हुए।"

यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर में खत्म होगी और कम से कम 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। इन राज्यों में पार्टी समान विचारधारा वाले समूहों और राजनीतिक दलों तक पहुंच बनाएगी। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस 'भारत जोड़ो' यात्रा में समान विचारधारा वाली राजनीतिक ताकतों और सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों को साथ लेकर चलने की कोशिश करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;