कांग्रेस ने देश के 22 शहरों में खोली मोदी सरकार में मंहगाई की पोल, 4 सितंबर को दिल्ली रैली में आने का किया आह्वान

दिल्ली में कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार के दो भाई बेरोजगारी और महंगाई हैं। लोग बेतहाशा महंगाई से परेशान हैं। 20 से 24 वर्ष आयु वर्ग के 42 प्रतिशत लोग बेरोजगार हैं, लेकिन मोदी सरकार मौन है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने चार सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली से पहले सोमवार को देश के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन कर केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला और देश भर के लोगों से 4 सितंबर को दिल्ली चलो का आह्वान किया। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं, लेकिन सरकार पूरी तरह मौन है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर देश के 22 शहरों में हुए प्रेस कांफ्रेंस की जानकारी देते हुए कहा कि आज देश भर में 22 स्थानों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके हमारे नेताओं और प्रवक्ताओं ने 4 सितंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने जा रही 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली के लिए 'दिल्ली चलो' का आह्वान किया।

राजधानी दिल्ली में पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि बेरोजगारी और महंगाई नरेंद्र मोदी सरकार के दो भाई हैं। गौरव वल्लभ ने कहा, ‘‘मोदी सरकार के दो भाई बेरोजगारी और महंगाई हैं। लोग बेतहाशा महंगाई से परेशान है। 20 से 24 वर्ष आयु वर्ग के 42 प्रतिशत लोग बेरोजगार हैं, लेकिन मोदी सरकार मौन है।’’


गौरव वल्लभ ने कहा कि सीएमआईई (सेंटर फॉर मानिटरिंग ऑफ इंडियन इकॉनोमी) के आंकड़ों के अनुसार, बेरोजगारी दर 8 प्रतिशत बनी हुई है, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में तो बेरोजगारी दर शहरी क्षेत्रों से भी अधिक है। मगर मोदी सरकार को इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मोदी सरकार ‘बांटो और राज करो’ और ईडी व सीबीआई का दुरुपयोग करने में लगी हुई है।’ इस मौके पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ‘‘महंगाई पर हल्ला बोल रैली" का पोस्टर और मिस कॉल नंबर 9625777907 भी जारी किया।

कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ लोगों में जागरूकता पैदा कर उन्हें महारैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के लिए आज देश भर में प्रेस कांफ्रेंस का आय़ोजन किया। इस कड़ी में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लव, देहरादून में अलका लांबा, गुवाहाटी में महिला कांग्रेस की प्रमुख नेट्टा डिसूजा, लखनऊ में सुप्रिया श्रेनेत, कोलकाता में डॉ अजय कुमार, जयपुर में जीतू पटवारी, मुंबई में पवन खेड़ा, पटना में अखिलेश प्रताप सिंह, शिमला में अभय दुबे, रायपुर में रागिनी नायक के साथ ही देश के विभिन्न राज्यों की राजधानियों में कांग्रेस प्रवक्ताओं और नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।


इससे पहले कांग्रेस ने 5 अगस्त को दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शन में काले कपड़े पहन शामिल हुए कांग्रेस नेताओं ने मार्च निकाल कर और धरना देकर न सिर्फ नारेबाजी की बल्कि कई तरह के बैनर और पोस्टर का प्रदर्शन कर भी मोदी सरकार का विरोध जताया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia