कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए पांच समितियों का गठन किया, पीएल पुनिया को कैंपेन कमेटी की जिम्मेदारी मिली

यूपी चुनाव के लिए पीएल पूनिया को चुनाव अभियान समिति, सलमान खुर्शीद को घोषणापत्र समिति, राजेश मिश्रा को चुनाव रणनीति एवं योजना समिति, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री को चुनाव समन्वय समिति और आचार्य प्रमोद कृष्णम को आरोप पत्र समिति की जिम्मेदारी मिली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में सरगर्मी काफी तेज हो चली है। दरअसल कांग्रेस ने शुक्रवार को यूपी चुनाव के लिए चुनाव अभियान समिति समेत पांच अहम समितियों का गठन कर दिया है। इसमें कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया को बड़ी जिम्मेइदारी देते हुए यूपी चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया है। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद पर भरोसा जताते हुए उन्हें घोषणापत्र समिति की जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यूपी चुनाव के लिए पीएल पूनिया के नेतृत्व में चुनाव अभियान समिति, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की अगुवाई में घोषणापत्र समिति, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा की अध्यक्षता में चुनाव रणनीति एवं योजना समिति, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री की अगुवाई में चुनाव समन्वय समिति और आचार्य प्रमोद कृष्णम के नेतृत्व में ‘आरोप पत्र समिति का गठन किया गया है।


इसके अलावा कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं राजीव शुक्ला, बेगम नूर बानो, जफर अली नकवी को चुनाव समन्वय समिति, अराधना मिश्रा, विवेक बंसल को घोषणापत्र समिति में शामिल किया है। इनके अलावा यूपी चुनाव के लिए बनी अन्य समितियों में कांग्रेस के प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ ही कई केंद्रीय नेताओं को भी जगह दी गई है।

इसके साथ ही के साथ ही पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कई नए पदाधिकारियों की नियुक्ति भी की है। इनमें उपेंद्र सिंह, मकसूद खान और जयवंत सिंह को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं दिनेश कुमार सिंह को संगठन महासचिव बनाया गया है। इनके अलावा 12 महासचिव और 31 सचिव भी नियुक्त किए गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia