मध्य प्रदेश के भिंड में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत, कांग्रेस ने बनाया जांच दल

कांग्रेस का जांच दल मौके का दौरा करेगा और पीड़ित परिवारों से मिलकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेंगे। जांच दल के जल्द रिपोर्ट दाखिल देने की उम्मीद है।

फोटोः सांकेतिक
फोटोः सांकेतिक
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के लहार क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पिछले दो दिनों में हुई पांच लोगों की मौत का गंभीर मामला सामने आया है। कांग्रेस ने इन मौतों की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल बनाया है। इस जांच दल के सदस्य अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौपेंगे।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया, "भिंड जिले के लहार में बीते दो दिनों में पांच लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। इस घटना को प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने गंभीरता से लिया है। इस मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच दल बनाया गया है। इसमें पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, लाखन सिंह, रामनिवास रावत, विधायक प्रवीण पाठक और वरिष्ठ नेता अशोक सिंह को शामिल किया गया है।"

नरेंद्र सलूजा ने बताया कि यह जांच दल मौके का दौरा करेगा और पीड़ित परिवारों से मिलकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगा। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष इस मुद्दे पर आगे की कार्रवाई के लिए निर्णय लेंगे। उन्होंने जांच दल द्वारा जल्द ही रिपोर्ट दाखिल करने की उम्मीद जताई।

गौरतलब है कि पुलिस भिंड में बीते दो दिन में हुई पांच मौतों की वजह बीमारी बता रही है। पुलिस का कहना है कि किसी ने भी शराब से हुई मौतों की शिकायत नहीं की है, न ही इस तरह की बात सामने आई है। सभी मृतकों के पोस्टमार्टम कराए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट आने पर ही खुलासा हो पाएगा कि मौत की वास्तविक वजह क्या है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia