कांग्रेस ने पंजाब चुनाव के लिए कई समितियों का गठन किया, अंबिका सोनी, अजय माकन, सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी

इससे पहले 1 दिसंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी, नवजोत सिद्धू और सुनील जाखड़ ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद नवजोत सिद्धू ने 3 दिसंबर को राहुल गांधी से मुलाकात कर चुनाव संबंधी समितियों के गठन के सबंध में चर्चा की थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। इसी के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पंजाब चुनाव के लिए कई अहम समितियों का गठन किया है। इसमें अजय माकन की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। साथ ही अंबिका सोनी को चुनाव समन्वय समिति का अध्यक्ष, सुनील जाखड़ को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इनके अलावा प्रताप सिंह बाजवा को पंजाब चुनावों के लिए घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को चुनाव अभियान कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इनके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष ने स्क्रीनिंग कमेटी में चंदन यादव और कृष्णा अल्लावुरु को सदस्य नियुक्त किया है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़, पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पंजाब प्रभारी भी इसके सदस्य होंगे।


इससे पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इन नियुक्तियों के मसले पर तीन दिसंबर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर चुनाव संबंधी समितियों के गठन के सबंध में चर्चा की थी। एक दिसंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिद्धू और सुनील जाखड़ ने भी दिल्ली पहुंचकर राहुल गांधी के साथ बैठक की थी।

गौरतलब है कि पंजाब में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस को चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), अकाली दल, बीजेपी और अमरिंदर सिंह की नई पार्टी की ओर से चुनौती मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है। नई पार्टी बनाने का ऐलान करने वाले पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने आज ही बीजेपी के साथ सीट समझौता कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia