राहुल गांधी के इस्तीफे का प्रियंका ने किया सम्मान, बोलीं- कुछ ही लोगों में होती ऐसी हिम्मत

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने राहुल गांधी के फैसले का सम्मान करते हुए कहा कि ऐसे फैसले लेने की हिम्मत कुछ ही लोगों में होती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि कुछ ही लोगों में इस तरह के फैसले लेने की हिम्मत होती है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं आपके फैसले का सम्मान करती हूं।

इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को कंग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने कार्यकर्ताओं के नाम एक भावुक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा, “कांग्रेस पार्टी की सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है। कांग्रेस वह पार्टी है जिसके आदर्श और मूल्य हमारे सुंदर देश की धमनियों में रक्त की तरह हैं। मुझे जो प्यार और सम्मान मिला है, उसके लिए मैं अपनी पार्टी और देश का ऋणी हूं।”


राहुल गांधी ने आगे लिखा, “कांग्रेस के अध्यक्ष के नाते 2019 के चुनावों में हार की जिम्मेदारी मेरी है। पार्टी की प्रगति और भविष्य के लिए जवाबदेही बहुत अहम है। और, यही कारण है कि मैंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी को दोबारा मजबूत करने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे और कई लोगों को 2019 की नाकामी के लिए जवाबदेह होना होगा। इस नाकामी के लिए सिर्फ दूसरों को जिम्मेदारी ठहराना और अध्यक्ष के नाते अपनी जिम्मेदारी स्वीकार न करना, सही नहीं होगा।”

उन्होंने पत्र में आगे लिखा, “मेरे कई साथियों ने मुझसे आग्रह किया कि मैं पार्टी के अगले अध्यक्ष का नाम तय कर दूं। हालांकि पार्टी के लिए नया अध्यक्ष होना बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन मेरे द्वारा उसका चयन होना बिल्कुल सही नहीं होगा। हमारी पार्टी का एक इतिहास है, एक विरासत है, यह संघर्षों से खड़ी हुई पार्टी है, जिसका मुझे गर्व है। यह भारत के ताने-बाने का हिस्सा है, और मुझे उम्मीद है कि जो भी पार्टी का अध्यक्ष बनेगा वह साहस, प्रेम और मजबूती के साथ पार्टी का नेतृत्व करेगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Jul 2019, 9:56 AM