पंजाब में कोरोना से जान गंवाने वालों को आर्थिक रूप से मदद करेगी कांग्रेस सरकार, 50 हजार रुपये देने का ऐलान

पंजाब में कोरोना से जान गंवाने वालों लोगों के परिजनों आर्थिक राहत मिलने वाली है। राज्य सरकार ने इसके लिए दिशा निर्देश जारी किया है। पंजाब सरकार पीड़ित परिजनों को पचास हजार रुपये राहत के तौर पर देगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस महामारी के दौरान मारे गए लोगों को राहत देने का ऐलान किया है। पंजाब सरकार पीड़ित परिजनों को पचास हजार रुपये राहत के तौर पर देगी। राज्य सरकार ने सभी जिला उपायुक्तों को पत्र जारी करके उनके जिलों में कोरोना से मारे गए लोगों का ब्योरा मांगा लिया है। वहीं जिन जिलों में रिपोर्ट बाकी है वहां से 15 अक्टूबर तक हर हाल में भेजने का निर्देश दिया गया है।

गौरतलब है कि देश पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 15 हजार 823 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 226 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से चार लाख 51 हजार 189 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि देश में अबतक तीन करोड़ 33 लाख 42 हजार 901 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।


वहीं पंजाब में मंगलवार को 20 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,01,913 हो गई। संक्रमण के नए मामलों में से पांच पटियाला और तीन-तीन मामले फरीदकोट और कपूरथला से आए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia