राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने जीता विश्वास मत, सीएम गहलोत ने कहा- प्रदेश में बीजेपी की साजिश हुई नाकाम

राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। विधानसभा के विशेष सत्र में ध्वनि मत से विश्वास प्रस्ताव पारित हुआ। इसके साथ ही सदन को 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सीएम गहलोत ने कहा कि आज की जीत प्रदेश की जनता की जीत है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की तमाम कोशिशों का आज पटाक्षेप हो गया। प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने आज विधानसभा में ध्वनिमत से विश्वास मत जीत लिया है। इसी के साथ बीजेपी का अविश्वास प्रस्ताव चारों खाने चित्त हो गया। इसके बाद सदन की कार्यवाही 21 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विश्वास प्रस्ताव पर जीत के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि “पूरे राज्य में खुशी की लहर है। आज राजस्थान में बीजेपी की साजिश विफल हो गई है। मैं इसे राजस्थान के लोगों की जीत मानता हूं। पूरी पार्टी संगठित और एकजुट है और अब हमें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए साथ मिलकर काम करना होगा।

इससे पहले सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि ऐसे समय में जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है, बीजेपी सरकार गिराने की साजिश में लगी है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी ने जिस तरह से साजिश रची थी, राजस्थान में भी उन्होंने वही तकनीक लागू की, लेकिन उनकी सरकार ने राजस्थान को गोवा या मध्य प्रदेश नहीं बनने दिया।

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि “सम्माननीय नेता प्रतिपक्ष को कहना चाहूंगा कि आप लोग चाहे कितनी भी कोशिश कर लो, लेकिन मैं आपको बता दूं कि मैं राजस्थान की सरकार को गिरने नहीं दूंगा। आज बीजेपी के लोग बगुला भगत बन रहे हैं। ये वही बात हुई कि सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */