कांग्रेस ने बृजलाल खाबरी को सौंपी उत्तर प्रदेश की कमान, बने नए अध्यक्ष, पार्टी ने 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी किए नियुक्त

बृजलाल खाबरी को इससे पहले को बिहार में कांग्रेस सह प्रभारी बनाया गया था। वह दलित सेल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने अपनी उत्तर प्रदेश इकाई में अहम बदलाव करते हुए वरिष्ठ नेता बृजलाल खाबरी को प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। साथ ही उनके सहयोग के लिए 6 कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन सभी नामों को मंजूरी दी है और उन्हें तत्काल प्रभाव से काम करने को कहा है।

उन्होंने बताया कि पार्टी ने वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, वीरेंद्र चौधरी, नकुल दुबे, अनिल यादव (इटावा) और योगेश दीक्षित को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।

कांग्रेस ने बृजलाल खाबरी को सौंपी उत्तर प्रदेश की कमान, बने नए अध्यक्ष, पार्टी ने 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी किए नियुक्त

कौन हैं बृजलाल खाबरी?

बृजलाल खाबरी को इससे पहले को बिहार में कांग्रेस सह प्रभारी बनाया गया था। वह दलित सेल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। बृजलाल खाबरी 2016 में बीएसपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। उनकी संगठन पर मजबूत पकड़ मानी जाती है। वे बीएसपी में बुंदेलखंड क्षेत्र देखते थे।

पूर्व सांसद (लोकसभा/राज्यसभा) बृजलाल खाबरी की पत्नी पूर्व प्रशासनिक अधिकारी रही हैं, पत्नी उर्मिला सोनकर कैलिया सीट से कांग्रेस से जिला पंचायत सदस्य रहीं थी। उर्मिला कई जिलों में एसडीएम और अपर आयुक्त के पद पर रह चुकी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia