अभिनेता सुशांत आत्महत्या की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएगी

कांग्रेस ने भी सुशांत की खुदकुशी मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अलग-अलग पत्र लिखा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पटना के रहने वाले और बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले की जांच की मांग अब जोर पकड़ते जा रही है। इसको लेकर कई राजनीतिक दल और संगठन अब तक सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी सुशांत की खुदकुशी मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अलग-अलग पत्र लिखा है।

बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और फिल्म सेंसर बोर्ड परामर्शदात्री समिति के सदस्य रहे ललन कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे को पत्र लिखकर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। पत्र में कुमार ने लिखा है कि सुशांत एक छोटे शहर से निकलकर बॉलीवुड में बहुत कम समय में अपनी पहचान बना ली थी, जिससे फिल्मी दुनिया का एक वर्ग नाखुश था।


उन्होंने कहा कि मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया गया था। ऐसे में अगर सीबीआई की जांच हो जाए तो सबकुछ साफ हो जाएगा। उन्होंने आगे यह भी कहा है कि अगर 15 दिनों के अंदर सीबीआई जांच की उनकी मांग नहीं मानी गई तो इस मांग को लेकर वे कोर्ट में भी जाएंगे।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सुशांत सिंह राजपूत को न्याय नहीं मिल जाता तब तक अभिनेता सलमान खान, करण जौहर की फिल्मों को भी अब बिहार में प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा।

इससे पूर्व कांग्रेस के नेता और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार भी इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बीजेपी नेता और अभिनेता मनोज तिवारी भी इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर चुके हैं। गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को मुबई के बांद्रा स्थित आवास पर गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia