सोनिया गांधी ने एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को लिखा पत्र, कहा- हमारी सुरक्षा के लिए धन्यवाद  

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एसपीजी प्रमुख अरुण सिन्हा को पत्र लिखकर अबतक की सुरक्षा के लिए आभार जताया है। सोनिया गांधी ने लिखा कि मैं पूरे परिवार की ओर से एसपीजी को धन्यवाद देती हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लिखित में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) को शुक्रिया अदा किया है। इससे एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने भी इस विशिष्ट बल को सुरक्षा के लिए धन्यवाद कहा था। केंद्र सरकार ने गांधी परिवार के सदस्यों से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) का सुरक्षा कवच वापस ले लिया है। अब गांधी परिवार के सदस्यों की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का है।

एसपीजी निदेशक अरुण कुमार सिन्हा को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा, "एसपीजी एक एक उत्कृष्ट फोर्स है, जो भी कार्य इसे दिया जाता है यह उसे साहस और देशभक्ति के साथ करता है। अपने पूरे परिवार की ओर से मैं अपनी सुरक्षा और इस तरह के समर्पण, विवेक और व्यक्तिगत देखभाल के साथ भलाई के लिए एसपीजी की दिल से प्रशंसा और आभार व्यक्त करना चाहती हूं।"


इससे पहले राहुल ने ट्विटर पर एसपीजी का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा था, "मेरी और मेरे परिवार की सालों तक सुरक्षा करने के लिए एसपीजी के मेरे सभी भाई और बहनों का धन्यवाद। आपके समर्पण, निरंतर समर्थन और स्नेह के लिए धन्यवाद। एक बेहतरीन भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

केंद्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को घटा कर जेड प्लस श्रेणी का कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने सरकार के इस फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बदले की राजनीति करार दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia