कांग्रेस ने केरल ऑफिस में कोविड कंट्रोल रूम शुरू किया, सभी जिला कार्यालय में भी खोलने के आदेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि 6 अप्रैल को हुए केरल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में स्वास्थ्य देखभाल में ढिलाई साफ दिखती है और यही कारण है कि पार्टी ने अपने स्तर से लोगों की मदद के लिए इस तरह का नियंत्रण कक्ष खोलने का फैसला किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस ने सोमवार को तिरुवनंतपुरम स्थित पार्टी मुख्यालय में राज्यस्तरीय कोरोना नियंत्रण कक्ष की शुरुआत की है, ताकि कोरोना संकट की इस घड़ी में आम लोगों की शंकाओं का समाधान किया जा सके। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने बताया कि कंट्रोल रूम का नेतृत्व पूर्व डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ एसएस लाल कर रहे हैं, जो 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में काजीकूटम से पार्टी के उम्मीदवार थे।

मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा, "कंट्रोल रूम में डॉक्टरों की एक टीम है और हमने इसी तरह के डेस्क पार्टी के सभी 14 जिलों के मुख्यालयों में खोलने को कहा है।" रामचंद्रन ने कहा कि केरल में किया गया कोरोना परीक्षण कम था और राज्य और केंद्र दोनों द्वारा उठाए गए कदम महामारी को संभालने में विफल रहे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "स्वास्थ्य विशेषज्ञ लंबे समय से राज्य सरकार से परीक्षणों की संख्या बढ़ाकर रोजाना एक लाख करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जब पिछले कुछ दिनों में इसमें वृद्धि हुई तो पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 72,234 तक जा पहुंची, जो तेजी से हो रहे फैलाव का संकेत है।"

कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि 6 अप्रैल को हुए केरल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में स्वास्थ्य देखभाल में ढिलाई साफ दिखती है और यही एक कारण है कि पार्टी ने इस तरह का नियंत्रण कक्ष खोलने का फैसला किया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Apr 2021, 11:59 PM
लोकप्रिय