VIDEO: बलात्कार और लिंचिंग की घटना पर भावुक हुए चिदंबरम,  रुंधे गले से कहा- ये शर्मनाक है...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी. चिदंबरम के कई अंदाज दिखाई दिए, वो सरकार पर आक्रामक दिखे तो वहीं रेप की घटनाओं को लेकर कुछ भावुक भी हुए। जब उनसे उन्नाव और हैदराबाद की घटनाओं के बारे में पूछा गया तो पी. चिदंबरम भावुक हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने जेल से रिहा होने के अगले ही दिन मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। पी. चिदंबरम ने कश्मीर से लेकर अर्थव्यवस्था, प्याज की कीमतों और क्राइम जैसे सभी मुद्दों पर खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि 106 दिन बाद आपसे बात करने का मौका मिल रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पी. चिदंबरम के कई अंदाज दिखाई दिए, वो सरकार पर आक्रामक दिखे तो वहीं रेप की घटनाओं को लेकर कुछ भावुक भी हुए। जब उनसे उन्नाव और हैदराबाद की घटनाओं के बारे में पूछा गया तो पी. चिदंबरम भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि भारत के कई हिस्सों में कानून और व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।


वे बलात्कार और लिंचिंग से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए भावुक हो गए। उन्होंने रुंधे हुए गले के साथ जवाब दिया और कहा, ‘ये शर्मनाक है...मैंने कल एक अखबार उठाया उसमें छह बलात्कार की घटनाएं थीं...ये क्या हो रहा है...पुलिस क्या कर रही है...देश के कई हिस्सों में लॉ एंड ऑडर की समस्या है। कानून का डर अपराधियों में नहीं रहा...ये पूरी तरह से लॉ एंड ऑर्डर की गलती है, आखिर अब कानून का डर कहां है।’

इससे पहले पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि कल रात मैं करीब 8 बजे जेल से बाहर आया और ताजा हवा में सांस ली, तो जो पहला विचार मेरे मन में आया वह था कि कश्मीर के 75 लाख लोगों के बारे में, जो पिछले 4 अगस्त से बुनियादी आजादी से महरूम हैं मैं खासतौर से राजनीतिक नेताओं को लेकर चिंतित हूं, जिन्हें बिना किसी आरोप के जेल में बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आजादी को विभाजित नहीं किया जा सकता। अगर हम अपनी आजादी के लिए यहां संघर्ष कर रहे हैं, तो हमें उनकी आजादी के लिए भी संघर्ष करना चाहिए।


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम बुधवार शाम को तिहाड़ से बाहर आए। उनके रिहा होने की खबर सुनते ही कांग्रेस समर्थक तिहाड़ जेल के बाहर जमा हो गए। करीब आठ बजे जेल से बाहर निकले। उसके बाद आज (गुरुवार) वो संसद भी गए और केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */