प्याज की कीमतों पर कांग्रेस का प्रदर्शन, चिदंबरम बोले- कम प्याज खाने की सलाह देने वाली सरकार को जाना चाहिए जेल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम गुरुवार को संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के सांसदों के साथ प्याज के मुद्दे पर संसद परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसद में सरकार मेरी आवाज को दबा नहीं सकती है।

फोटो: @INC
फोटो: @INC
user

नवजीवन डेस्क

आईएनएक्स मीडिया केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने और जेल से रिहा होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम गुरुवार को संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पार्टी के सांसदों के साथ प्याज के मुद्दे पर संसद परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संसद में सरकार मेरी आवाज को दबा नहीं सकती है।

चिदंबरम ने प्याज की कीमतों पर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि जो सरकार कम प्याज खाने का सुझाव देती है, उसे जेल चले जाना चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि जो सरकार लोगों को यह सलाह दे रही है कि वह कम प्याज और लहसुन खाएं उसे जेल जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।


गौरतलब है कि बुधवार को लोकसभ की कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्याज का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि प्याज की बढ़ती कीमतों से व्यक्तिगत तौर पर उनपर कोई खास असर नहीं पड़ा है, क्योंकि उनका परिवार प्याज-लहसुन ज्यादा पसंद नहीं करता है। सीतारमण ने कहा था, “मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती। इसलिए चिंता न करें। मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है।”

वित्त मंत्री के इस बायन पर तंज कसते हुए पी. चिदंबरम ने कहा कि जो सरकार लोगों को कम प्याज और लहसुन खाने की सलाह देती है, उसे चले जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मामले में ये सरकार पूरी तरह से फेल हुई है’। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि अगर निर्मला सीतारमण प्याज नहीं खाती हैं तो क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती हैं?

गौरतलब है कि एवोकाडो को हिन्दी में रुचिरा कहते हैं, जो कि एक फल है. मुख्य तौर पर ये साउथ मैक्सिको में मिलता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 05 Dec 2019, 12:44 PM
/* */