राहुल गांधी का RSS पर हमला, कहा- संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है

राहुल गांधी ने ट्वीट कर RSS को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 'उनका संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है। इसके आगे राहुल गांधी ने कहा कि संघ का सामना संग मिलकर करेंगे- तीनों कृषि और देश विरोधी क़ानून वापस कराके ही दम लेंगे!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र में बैठी मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अन्नदाता का आंदोलन जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का धरना जारी है। इधर विपक्ष भी लगातार मोदी सरकार पर इन तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ हमलावर है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब संघ पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर RSS पर हमला बोलते हुए कहा कि 'उनका संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है। इसके आगे राहुल गांधी ने कहा कि संघ का सामना संग मिलकर करेंगे- तीनों कृषि और देश विरोधी क़ानून वापस कराके ही दम लेंगे!

गौरतलब है कि इससे पहले 25 मार्च को ट्वीट कर राहुल गांधी ने कहा कि मेरा मानना है कि RSS व सम्बंधित संगठन को संघ परिवार कहना सही नहीं है। परिवार में महिलाएं होती हैं, बुजुर्गों के लिए सम्मान होता, करुणा और स्नेह की भावना होती है- जो RSS में नहीं है।अब RSS को संघ परिवार नहीं कहूंगा।

आपको बता दें, तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन कई महीनों से जारी है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि इस साल के लास्ट तक इस समस्या का समाधान हो जाएगा। किसान नेता ने कहा कि किसान आंदोलन अभी आठ महीने और चलाना पड़ेगा।

टिकैत ने कहा “अगर सरकार नहीं मानेगी तो आंदोलन तो करने पड़ेंगे। देश तो लुट गया, नौजवान बर्बाद हो गया, नौकरी कहां हैं इनके पास। किसान भी बर्बाद हो गया अब इनकी ज़मीनें जाएंगी। आंदोलन नहीं होगा तो जमीन छिन जाएगी, रोजगार है नहीं मजदूर बन जाएगे ये सारे। टिकैत ने कहा "अभी गेहूं की खरीद में देखते हैं कि एमएसपी पर कितनी खरीद होती है। खाली उत्तर प्रदेश में गन्ने का 15 हज़ार करोड़ रुपये बकाया है।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय