'देश अब भी वैक्‍सीन से दूर, एक और जुमला चकनाचूर', कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'देश अब भी वैक्‍सीन से दूर, एक और जुमला चकनाचूर।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओमिक्रॉन वेरिएंट दुनिया भर में कोहराम मचा रहा है। इसका असर भारत में भी देखा जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर हमला बोला है। दरअसल मोदी सरकार ने वादा किया था कि 2021 के अंत तक सभी को वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी जाएंगी। लेकिन अब भी लाखों लोग हैं जिन्हें वैक्सीन नहीं लगा है। राहुल गांधी ने इसी को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'केंद्र सरकार का वादा था कि #2021 के अंत तक सबको दोनों डोज़ वैक्सीन लगाएंगे। आज साल का अंत है- देश अब भी वैक्सीन से दूर, एक और जुमला चकनाचूर!' राहुल गांधी ने कोरोना की तीसरी लहर से संबंधित खबर के स्क्रीनशॉट के साथ यह ट्वीट किया है।

बता दें कि भारत में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है। वहीं ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले में 1200 से ज्यादा हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 309 नए मामले सामने आने से इनकी कुल संख्या 1,270 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश से ओमीक्रोन के 1,270 मामले आए हैं और 374 लोग स्वस्थ हो गए या देश छोड़कर चले गए हैं। फिलहाल महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले हैं। राजधानी दिल्ली में 320 लोग इसके शिकार हो चुके हैं। केरल में 109 और गुजरात में 97 केस सामने आए हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कोरोना के दूसरे लहर से पहले भी सरकार के सचेत किया था। बाद में उनकी कही हर बात सही भी साबित हुई थी। तीसरी लहर को लेकर भी राहुल सरकार को आगाह करते रहे हैं।


वहीं, कोरोना के मामलों की बात करें तो उनकी संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की र‍िपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 16,764 नए मामले आए हैं। इससे भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 3,48,38,804 हो गई है। इस दौरान 220 लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई है। इन आंकड़ों के बाद कुल मौतों का आंकड़ा 4,81,080 हो गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia