राहुल गांधी ने की लुधियाना बम विस्फोट की निंदा, कहा- दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द की जाए कार्रवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लुधियाना में हुए ब्लास्ट को लेकर कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के लुधियाना में हुए विस्फोट की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निंदा की और कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘लुधियाना में विस्फोट बहुत ही निंदनीय है। इसमें मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’कांग्रेस नेता ने कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरूवार को लुधियाना अदालत परिसर में बम विस्फोट को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और कायराना कृत्य करार देते हुए कहा है कि राष्ट्र विरोधी ताकतें राज्य का शांतिपूर्ण माहौल बिगाड़ने में अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं होंगी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना को ऐसे समय अंजाम दिया गया जब राज्य में कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । राज्य में काफी प्रयासों के बाद हासिल किए गए शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए राष्ट्रविरोधी ताकतें इस के तरह षड़यत्र रच रही हैं।

चन्नी ने कहा कि यह समय की मांग है कि सभी को इस तरह की घटनाओं की कठोर शब्दों में निंदा करनी चाहिए । उन्होंने संबंधित एजेंसियों को इस मामले की जांच करने करने का निर्देश देते हुए कहा कि वह इस घटना के दोषियों को उनके जघन्य कृत्यों की सजा दिलाने के लिए कृत संकल्प हैं तथा ऐसे लोगों को कड़ा दंड दिया जाना चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने से पहले कई बार सोचे।

उन्होंने कहा कि राज्य की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। हाल ही में हरमंदिर साहिब में बेअदबी की घटना और अब लुधियाना अदालत परिसर में बम विस्फोट की घटनाओं को जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि यह सब साबित करता है कि कुछ विरोधी ताकतें अपने निहित स्वाथों के चलते राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही हैं।

चन्नी ने कहा कि राज्य के लोगों को ऐसी ताकतों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सतर्क रहना चाहिए क्योंकि ये सांप्रदायिक सद्भाव, शांति, बंधुत्व और सौहार्द को बिगाड़ना चााहती हैं। ऐसी असामाजिक ताकतों को राज्य सरकार जोरदार जवाब देगी और आगामी विधानसभा चुनावों में निर्दोष लोगों में आतंक फैलाने तथा डर का माहौल बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत भुल्लर ने मीडिया को बताया कि इस विस्फोट को मानव बम ने अंजाम दिया होगा। उन्होंने कहा" अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है जिस व्यक्ति का शव भीतर पाया गया है क्या वही बम लेकर आया था या इस विस्फोट के समय घटनास्थल के नजदीक था। उसकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। "

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia