किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कहा- अन्नदाता से उसका हक छीन रही मोदी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को संसद के मानसून सत्र में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। राहुल गांधी सड़क मार्ग के जरिए संसद तक गए। राहुल गांधी जो ट्रैक्टर चला रहे थे उसमें आगे पोस्टर लगा हुआ है- 'किसान विरोधी, तीनों काले कृषि कानून वापिस लो-वापिस लो।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को संसद के मानसून सत्र में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। राहुल गांधी सड़क मार्ग के जरिए संसद तक गए। राहुल गांधी जो ट्रैक्टर चला रहे थे उसमें आगे पोस्टर लगा हुआ है- 'किसान विरोधी, तीनों काले कृषि कानून वापिस लो-वापिस लो।' आपको बता दें, राहुल गांधी के साथ इस दौरान पंजाब और हरियाणा कांग्रेस के सांसद भी मौजूद थे।

राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि मैं संसद में किसानों का संदेश लाया हूं। वे (सरकार) किसानों की आवाज दबा रहे हैं और संसद में चर्चा नहीं होने दे रहे हैं। उन्हें इन काले कानूनों को निरस्त करना होगा। पूरा देश जानता है कि ये कानून 2-3 बड़े कारोबारियों के पक्ष में हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि सरकार के अनुसार, किसान बहुत खुश हैं और जो (विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान) बाहर बैठे हैं वे आतंकवादी हैं। लेकिन हकीकत में किसानों के अधिकार छीने जा रहे हैं।

आपको बता दें, संसद के मानसून सत्र में आज भी हंगामें के आसार हैं। लोकसभा और राज्यसभा में पेगासस और कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष, सरकार से स्पष्ट जवाब की मांग कर रहा है। वहीं सरकार का कहना है कि वह हर चर्चा को तैयार है। शुक्रवार को भी संसद के दोनों सदनों में जोरजार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही बहुत ज्यादा देर तक नहीं चल पाई।

आज भी कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सरकार द्वारा पेगासस स्पाइवेयर के कथित उपयोग पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia