केरल: मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, कहा- जनता की जेब से पैसा लेकर भारत के बिजनेसमैन को दे रही सरकार

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों केरल दौरे पर हैं। कोल्लाम में राहुल गांधी मछुआरों के साथ समुद्र में गए और मछली पकड़ते हुए नज़र आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सुनिश्चित करता हूं कि घोषणापत्र में जो भी है, वह आप तक ज़रूर पहुंचेगा। एक पेज पर मैं चाहता हूं कि मछुआरों की आवाज़ हो।

फोटो: INC
फोटो: INC
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों केरल दौरे पर हैं। राहुल गांधी राज्य के अलग अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं और वहां लोगों से मुलाकात कर उनकी बातों को भी सुन रहे हैं। बुधवार को राहुल गांधी की एक अलग तस्वीर नज़र आई।

आपको बता दें, केरल के कोल्लाम में राहुल गांधी मछुआरों के साथ समुद्र में गए और मछली पकड़ते हुए नज़र आए। राहुल गांधी ने यहां मछुआरों से बात भी की और उनके साथ फिर नाव में सवार होकर समुद्र में मछली पकड़ने निकल गए।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल की कीमत घट रही है लेकिन भारत में पेट्रोल-डीज़ल की कीमत बढ़ रही हैं। आपके जेब से ये पैसा लिए जा रहा है और भारत के 2-3 बिजनेसमैन को दिया जा रहा है। मैं आपको सुनिश्चित करना चाहूंगा कि इस पैसा का ज़्यादा हिस्सा आपके जेब में आए। मछुआरों से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा ककि हम भारत की कृषि सिस्टम को खत्म करेंगे। जैसे किसान ज़मीन पर खेती करते हैं वैसे आप समुद्र में करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं सुनिश्चित करता हूँ कि घोषणापत्र में जो भी है, वह आप तक ज़रूर पहुंचेगा। मैं चाहता हूं कि घोषणापत्र आपकी अभिव्यक्ति हो। एक पेज पर मैं चाहता हूं कि मछुआरों की आवाज़ हो। मुझे लगता है कि आप UDF नेताओं के साथ बातचीत करें। राहुल गांधी ने आगे कहा कि शिक्षा हमारे समुदाय के बच्चों के भविष्य का केंद्र है और इसके लिए हमें पैसे की आवश्यकता है। पिछले लोकसभा चुनावों में हमारे पास NYAY योजना थी, जिसके तहत हम प्रत्येक गरीब व्यक्ति को उनके बैंक खातों में ₹72000 प्रति वर्ष सुनिश्चित करते।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia