राहुल गांधी ने पूर्व सैनिकों को पेंशन न मिलने पर केंद्र को घेरा, कहा- All Rank, NO Pension की नीति अपना रही मोदी सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दैनिक समाचारपत्र हिन्दुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सैनिकों और देश का अपमान कर रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। इस बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व सैनिकों को अप्रैल माह की पेंशन नहीं मिल पाने का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा "One Rank, One Pension के धोखे के बाद अब मोदी सरकार 'All Rank, NO Pension' की नीति अपना रही है... सैनिकों का अपमान देश का अपमान है... सरकार को पूर्व सैनिकों की पेंशन जल्द से जल्द देनी चाहिए..."

आपको बता दें, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने दैनिक समाचारपत्र हिन्दुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सैनिकों और देश का अपमान कर रही है। दरअसल, हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि सैकड़ों पूर्व सैनिकों को अप्रैल माह की पेंशन का भुगतान नहीं हो पाया है, और इसके लिए सरकारी विभाग की ओर से कोई कारण भी नहीं बताया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा इसलिए हुआ हो सकता है, क्योंकि सरकार ने पेंशन वितरण के लिए नई ऑनलाइन पेंशन वितरण व्यवस्था को अपनाया, जिसमें संभवतः तकनीकी खामियां होने की वजह से पेंशन नहीं बंट पाई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia