'CISF को खत्म करने की तैयारी में मोदी सरकार' रणदीप सुरजेवाला बोले- तालाबंदी ही है BJP का चरित्र

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार सब सुरक्षा एजेंसियो की भर्ती बंद और पद खत्म कर एक ओर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है और दूसरी ओर राष्ट्र सेवा व रोजगार के मौके बंद कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने एक बार फिर हमला बोला है। कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने CISF के पदों को खत्म करने के फैसले को लेकर मोदी सरकार को घेरा है। सुरजेवाला ने कहा है कि ‘तालाबंदी’ ही बीजेपी का चरित्र है।

दरअसल एक रिपोर्ट की मानें तो अब सरकार ने एयरपोर्ट पर अहम सुरक्षा बदलाव की प्रक्रिया के तहत केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ के 3049 पद खत्म किए हैं।अब एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्मार्ट उपकरणों से लैस 1924 निजी सुरक्षाकर्मियों को सौंपी जाएगी।इस खबर पर ही सुरजेवाला ने यह टिप्पणी की है।

सुरजेवाला ने मोदी सरकार के इस कदम को ताला लगाने की तैयारी बताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘फौज भर्ती खत्म करने के बाद अब सीआईएसएफ जैसी जाबांज फोर्स पर भी ताला लगाने की तैयारी।’ सुरजेवाला ने इस दौरान अग्निवीर भर्ती पर भी तंज किया है। सुरजेवाला ने निजीकरण पर आपत्ति जताते हुए लिखा, ‘मोदी सरकार सब सुरक्षा एजेंसियो की भर्ती बंद और पद खत्म कर एक ओर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है और दूसरी ओर राष्ट्र सेवा व रोजगार के मौके बंद कर रही है।’

खबर के अनुसार फिलहाल 65 नागरिक हवाईअड्डों पर उड्डयन सुरक्षा समूह के 33 हजार से ज्यादा जवान तैनात है। इनमें से 3049 पद खत्म किए गए हैं। हालांकि खबर में यह दावा है कि इस फैसले से विमानन क्षेत्र में 1900 से अधिक नौकरियां पैदा होंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia