तेलंगाना: केसीआर की रैली से पहले रेवंत रेड्डी को हिरासत में लेने पर कांग्रेस का हमला, कहा- लोकतंत्र पर धब्बा

तेलंगाना कांग्रेस के बड़े नेता और कोडंगल विधानसभा सीट से उम्मीदवार रेवंत रेड्डी को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की रैली से पहले और केसीआर की रैली को असफल बनाने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोडांगल में कार्यवाहक सीएम के चंद्रशेखर राव की रैली होनी है, लेकिन रैली से कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष और कोडांगल के मौजूदा रेवंत रेड्डी को हिरासत में लिया है। रेवंत रेड्‌डी ने अपने समर्थकों और क्षेत्र की जनता से इस जनसभा का बहिष्कार करने की अपील की थी।

खबरों के मुताबिक, देर रात करीब तीन बजे रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ भारी पुलिस बल रेवंत रेड्डी के घर पहुंचा और घर के अंदर दाखिल हो गया। उस समय रेवंत रेड्डी सो रहे थे। पुलिस ने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया और जब रेवंत रेड्डी ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हो गई और उनको हिरासत में ले लिया। इस दौरान इस घटना के वीडिया फुटेज़ बताते हैं कि रेवंत रेड्‌डी के सहयोगियों की पुलिस अधिकारियों से काफी बहसबाजी भी हुई। पुलिस अधिकारियों से उनके पहचान पत्र और गिरफ्तारी वारंट भी दिखाने को कहा गया। रेंवत रेड्डी की पत्नी गीता रेड्डी के मुताबिक, ‘उनके बेडरूम में 40 से अधिक पुलिसकर्मी दरवाजे को तोड़ते हुए रुम के अंदर दाखिए हुए। जब उनसे पहचान पत्र मांगा गया तो उन्होंने नहीं दिखाया। हमें नहीं मालूम कि वे कौन लोग हैं और पुलिस की किस शाखा से ताल्लुक रखते हैं”

रेवंत रेड्डी की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने इसे लोकतंत्र पर धब्बा करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस नेता जी एन रेड्डी ने कहा कि के चंद्रशेखर राव पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पुलिस उनके बेडरूम में घुसी है, यह भारत में कभी नहीं हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि रेवंत रेड्डी साधारण आदमी नहीं हैं। वह ब्रह्मोस मिसाइल हैं और यह मिसाइल टीआरएस को खत्म करने जा रही है।

कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने भी रेड्डी की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि क्या रेड्डी आतंकवादी हैं जो उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे लिखा कि निर्वाचन आयोग को तत्काल जिम्मेदार लोगों की बर्खास्तगी की सिफारिश करनी चाहिए।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने घटना को अति निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा, “यह बेहद निंदनीय है कि तेलंगाना पुलिस ने कांग्रेस कार्यकारिणी अध्यक्ष और कोडंगल विधायक को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव वहां एक रैली आयोजित कर रहे हैं।”

बता दें कि रेड्डी एक साल पहले ही तेलुगू देशम पार्टी छोड़कर कांग्रेस में आए थे। रेवंत रेड्डी के खिलाफ टीआरएस से नरेंद्र रेड्डी चुनावी अखाड़े में हैं। अपने उम्मीदवार नरेंद्र रेड्डी को जिताने के लिए खुद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मैदान में प्रचार के लिए उतरे हैं। 7 दिसंबर को तेलंगाना में चुनाव है और 11 दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Dec 2018, 1:48 PM