पेगासस जासूसी कांड पर कांग्रेस के विरोध से डरी योगी सरकार! अजय लल्लू समेत कई नेता गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू के अलावा कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष महिला कांग्रेस मध्य जोन ममता चौधरी को घर में नजरबंद कर दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ में परिवर्तन चौक जाते समय गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, उनके आवास पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

इसी तरह कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष महिला कांग्रेस मध्य जोन ममता चौधरी को घर में नजरबंद कर दिया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तीखी नोकझोंक हुई। दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में परिवर्तन चौक से लेकर राजभवन तक प्रदर्शन करने जा रहे थे। वह राज्यपाल को मामले पर ज्ञापन भी सौंपने वाले थे।

गिरफ्तारी पर अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार विपक्षी दलों के नेताओं की निजता के अधिकार का बिल्कुल भी सम्मान नहीं कर रही है। किसी भी व्यक्ति की स्वतंत्रता पर डाका डालना अन्याय है। कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र के दमन के खिलाफ संघर्ष से पीछे नहीं हटेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia