मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस का ‘वचन-पत्र’ जारी, कर्जमाफी के साथ किसानों का बिजली बिल आधा करने का वादा 

कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के हर वर्ग, हर समाज, हर पीड़ित, हर शोषित और हर व्यथित के साथ-साथ एक-एक व्यक्ति और एक-एक परिवार के जीवन को हम संवारेंगे। इसके लिए पार्टी ने नारा दिया। “आओ बनायें मध्य प्रदेश , फिर सजायें अपना प्रदेश”

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCMP">@<b>INCMP</b></a>
फोटो: @INCMP
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ‘वचन-पत्र’ के नाम से अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। घोषणापत्र में पार्टी ने समाज के निचले तबके का ख्याल रखा है। घोषणापत्र में पार्टी ने किसानों को बड़ी राहत देने की बात कही है। कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में अगर उसकी सरकार आई तो वह किसानों का कर्जा माफ करेगी। पार्टी ने यह भी वादा किया है कि किसानों को वह 50 फीसदी कम रेट पर बिजली देगी। साथ ही डीजल और पेट्रोल के दाम को कम करने के लिए कदम उठाएगी। इसके अलावा कांग्रेस ने कहा कि हर ग्राम पंचायतों में गौशालाएं खोली जाएंगी।

कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के हर वर्ग, हर समाज, हर पीड़ित, हर शोषित और हर व्यथित के साथ-साथ एक-एक व्यक्ति और एक-एक परिवार के जीवन को हम संवारेंगे। इसके लिए पार्टी ने नारा दिया। “आओ बनायें मध्य प्रदेश , फिर सजायें अपना प्रदेश”। इस मौके पर राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा की हमारे घोषणात्र में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हमारी सोच सकारात्मक, प्रगतिशील और एक नये सबेरे की सोच है, पहली बार घोषणापत्र नहीं ‘वचन-पत्र’ और संकल्प पत्र रखा गया है।

घोषणापत्र जारी करने के मौके पर पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे। इनमें राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह, प्रियांका चतुर्वेदी और शोभा ओझा शामिल हैं।

कांग्रेस के घोषणापत्र की बड़ी बातें:

  • किसानों का कर्जा माफ करेंगे
  • किसानों का बिजली बिल आधा करेंगे
  • बेरोजगार युवाओं को 1 हजार रुपये हर महीने बेरोजगारी भत्ता
  • विधान परिषद का गठन करेंगे
  • बच्चियों के विवाह के लिए 51 हजार रुपये का अनुदान देंगे
  • महिलाओं के स्व सहायता समूह के कर्ज माफ करेंगे
  • सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि 300 रुपये से बढ़ाकर 1 हजार रुपये करेंगे
  • जन आयोग का गठन कर भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ेंगे
  • हर ग्राम पंचायतों में गौशालाएं खोली जाएंगी

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Nov 2018, 1:10 PM