दिल्ली में कांग्रेस का ‘सत्याग्रह मार्च’! CM बघेल समेत कई वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता विरोध जताते हुए मार्च कर रहे थे। अकबर रोड पर पुलिस के बेरीकेडिंग होने के चलते वे वहीं धरने पर बैठ गए। उनके साथ कांग्रेस सांसद और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। दिल्ली पुलिस ने फिलहाल सभी को हिरासत में ले लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को 5वें दिन भी ईडी द्वारा तलब किए जाने और अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मार्च निकालने की कोशिश की, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता विरोध जताते हुए मार्च कर रहे थे। अकबर रोड पर पुलिस के बेरीकेडिंग होने के चलते वे वहीं धरने पर बैठ गए। उनके साथ कांग्रेस सांसद और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। दिल्ली पुलिस ने फिलहाल सभी को हिरासत में ले लिया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि Agnipath Scheme का पूरा देश विरोध कर रहा है, युवा गुस्से में है। योजना को वापस लिया जाना चाहिए, यह देश के कल्याण में नहीं है...भाजपा कह रही है कि वे उन्हें (चार साल के बाद सेवानिवृत्त हुए युवा) कार्यालयों में चपरासी के रूप में रखेंगे। वे आरक्षण खत्म करना चाहते हैं।

सीएम बघेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्योंकि हम राहुल गांधी के साथ हैं, इसलिए सीएम अशोक गहलोत के भाई पर छापा मारा गया, जबकि मुझे पता चला है कि छत्तीसगढ़ में भी अवैध फोन टैपिंग चल रही है। वे हमारी राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता अधिरंजन चौधरी ने कहा, "सबके सामने हालात है हमने शांतिपूर्ण प्रदर्शन तक नहीं करने दे रहे। हमें हिरासत में लिया जा रहा है लेकिन कहां ले जा रहे हैं, किसी को नहीं पता। हमारे सांसदों के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है क्या इस तरह होना चाहिए?"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia