कांग्रेस विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया अरेस्ट, PM मोदी पर ट्वीट से जुड़ा है पूरा मामला

जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ यह मामला 18 तारीख के उनके ट्वीट से जुड़ा है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। अनूप कुमार डे नाम के व्यक्ति ने इस संबंध में भावना आहत होने का आरोप लगाते हुए भभनीपुर पोलिस स्टेशन में इफआइआर दर्ज कराया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात की वडगाम विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। असम पुलिस की टीम ने जिग्नेश मेवाणी को पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात करीब 11:30 बजे गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद असम पुलिस अहमदाबाद एयरपोर्ट से जिग्नेश मेवानी को असम के खोखराजार जिले के भभनीपुर पोलिस स्टेशन ले गई।

जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ यह मामला 18 तारीख के उनके ट्वीट से जुड़ा है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। अनूप कुमार डे नाम के व्यक्ति ने इस संबंध में भावना आहत होने का आरोप लगाते हुए भभनीपुर पोलिस स्टेशन में इफआइआर दर्ज कराया था। उसने आरोप लगाया था कि जिग्नेश मेवानी के ट्वीट से दो समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ेगा। ऐसे में उसने मेवाणी के खिलाफ कानूनी कारवाई की मांग की। केस दर्ज करते हुए असम पुलिस हरकत में आई और जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार कर असम ले गई।


जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मोदी जी, आप राज्य मशीनरी के जरिए असहमति को कुचलने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप सच को कभी कैद नहीं कर सकते।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Apr 2022, 10:05 AM