दिल्ली: कांग्रेस सांसदों से मिलीं प्रियंका गांधी, जंतर-मंतर पर 32 दिनों से कृषि कानूनों का कर रहे हैं विरोध

मोदी सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले 32 दिनों से धरने पर बैठे कांग्रेस सांसदों से प्रियंका गांधी ने मुलाकात की है। कांग्रेस सांसदों का कहना है कि किसान विरोधी कानून के खिलाफ हर मोर्चे पर किसानों के साथ कांग्रेस खड़ी है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

मोदी सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर पिछले 32 दिनों से धरने पर बैठे कांग्रेस सांसदों से प्रियंका गांधी ने मुलाकात की है। ये मुलाकात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर हुई है। किसान आंदोलन के समर्थन में धरने पर बैठे कांग्रेस सांसदों का कहना है कि किसान विरोधी कानून के खिलाफ हर मोर्चे पर किसानों के साथ कांग्रेस खड़ी है।

मुलाकात के बाद कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा, “प्रियंका जी ने कहा कि आप धर्म की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें न रुकना है न झुकना है, और हमें मजबूती से किसानों के साथ खड़े रहना है। कांग्रेस पूरी तरह किसानों के साथ है और किसानों के लिए कोई भी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेगी।” इधर किसानों और सरकार के बीच एक बार फिर बैठक हो रही है। बैठक से पहले किसानों ने साफ किया है कि ये कानून रद्द होना चाहिए इसके अलावा किसी भी बात पर हम सहमत नहीं होंगे।

वहीं कांग्रेस लगातर सरकार पर इस कानून को लेकर निशाना साध रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की जनता से अन्नदाताओं की आवाज बुंलद करने की अपील है। कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया पर #किसान_के_लिए_बोले_भारत कैंपेने चल रही है। राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा, “शांतिपूर्ण आंदोलन लोकतंत्र का एक अभिन्न हिस्सा होता है। हमारे किसान बहन-भाई जो आंदोलन कर रहे हैं, उसे देशभर से समर्थन मिल रहा है। आप भी उनके समर्थन में अपनी आवाज जोड़कर इस संघर्ष को बुलंद कीजिए, ताकि कृषि-विरोधी कानून खत्म हों।”

आपको बता दें, कृषि कानूनों के खिलाफ 40 से ज्यादा दिनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को आपस ले। साथ ही एमएसपी पर लीगल गारंटी दे। लेकिन सरकार किसानों की मांगों पर राजी नहीं हो रही है। किसानों और सरकार के बीच 7 दौर की वार्ता विफल हो चुकी है। सरकार और किसानों के बीच आज 8वें दौर की वार्ता दिल्ली के विज्ञान भवन में चल रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */