किसान आंदोलन: संसद परिसर में कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले- वे असत्य, अन्याय पर अड़े, हम एकजुट यहां खड़े

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा "वे असत्य, अन्याय, अहंकार पर अड़े हैं, हम सत्याग्रही, निर्भय, एकजुट यहां खड़े हैं। जय किसान!

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की किसानों की मांग को लेकर संसद परिसर में किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। राहुल गांधी ने पार्टी के कई सांसदों के साथ संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर हैंडल से भी एक तस्वीर भी ट्वीट की, जिसमें राहुल गांधी समेत कांग्रेस के अन्य नेता प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा "वे असत्य, अन्याय, अहंकार पर अड़े हैं, हम सत्याग्रही, निर्भय, एकजुट यहां खड़े हैं। जय किसान! आपको बता दें, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी के कई सीमाओं के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस बीच गुरुवार से किसान जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करने पहुंच गए हैं। किसान समूहों ने पहले कहा था कि वे मानसून सत्र के अंत तक हर दिन 'किसान संसद' आयोजित करेंगे, और 200 प्रदर्शनकारी रोजाना जंतर-मंतर पर जाएंगे। डीडीएमए की मंजूरी के अनुसार, किसानों को जंतर मंतर पर 22 जुलाई से 9 अगस्त तक अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति के साथ धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति होगी। डीडीएमए के आदेश के बाद, दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर और दिल्ली की तीन सीमाओं - टिकरी, सिंघू और गाजीपुर पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia