मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा, दिल्ली में विशाल रैली कर सरकार को घेरने का ऐलान

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ 14 नवंबर से 29 नवंबर तक देश भर में कार्यक्रम चला रखा है। इसी श्रंख्ला में आने वाले दिन में दिल्ली में एक रैली होगी, उसी रैली के आयोजन को लेकर आज बैठक हुई। अभी तारीख तय नहीं हुई है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए संसद के शीत सत्र के दौरान दिसंबर में दिल्ली में एक विशाल रैली का आयोजन करने का ऐलान किया है। इस रैली को लेकर आज कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में कई राज्यों के कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक हुई।

बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित तमाम नेता मौजूद थे। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रभारी विवेक बंसल, हरियाणा की कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मौजूद रहे।

दिल्ली में आज की यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर बुलाई गई थी, जिसमें प्रदेश से जुटे तमाम नेताओं से रैली में उठाए जाने वाले अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। प्रदेश से इस रैली को सफल बनाने के लिये नेताओं को बुलाया गया था। बैठक के बाद हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि पार्टी की ओर से एक जनसभा आयोजित की जाएगी। फिलहाल इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है। कांग्रेस अध्यक्ष इस पर अंतिम निर्णय लेंगी।


विवेक बंसल ने कहा कि दिल्ली में किस जगह पर रैली होगी, फिलहाल यह अब तक तय नहीं किया गया है। रैली में किन मुद्दों पर चर्चा होगी, पार्टी जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जाएगी, बैठक में इसकी चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली में संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान ये रैली आयोजित की जाएगी। कांग्रेस पार्टी लगातार महंगाई के मुद्दों को सभी राज्यों में उठाती रही है, यह रैली भी उसी श्रृंखला का एक हिस्सा है।

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस ने महंगाई को लेकर 14 नवंबर से 29 नवंबर तक हर प्रदेश, ब्लॉक और जिला स्तर पर जो कार्यक्रम चला रखा है उसको लेकर आज एक बैठक हुई। इसी श्रंख्ला में आने वाले दिन में दिल्ली में एक रैली होनी है, उसी रैली के आयोजन को लेकर आज बैठक हुई। रैली का एजेंडा क्या रहेगा, किन मुद्दों को कांग्रेस पार्टी की ओर से उठाया जाएगा, आज की बैठक में इसकी रणनीति बनाई गई। अभी तारीख तय नहीं हुई है।


गौरतलब है कि 14 नवंबर से 29 नवंबर तक कांग्रेस देशव्यापी जन जागरण अभियान चला रही है। जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, अपराध, किसानों से जुड़े तमाम मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार को घेर रही है। अब उसी श्रंख्ला के तहत संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दिल्ली में एक विशाल रैली कर पार्टी केंद्र सरकार को चौतरफा घेरने की तैयारी कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia