भोपाल में वेब सीरीज की शूटिंग पर बजरंग दल के हमले का कांग्रेस ने किया विरोध, बीजेपी और शिवराज सरकार पर बोला हमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक ने कहा कि एक ओर शिवराज सरकार खुद ऐसी फिल्मों को प्रदेश में शूटिंग की अनुमति देती है, दूसरी तरफ उनसे जुड़े संगठन ही गुंडागर्दी कर निंदनीय घटनाओं को अंजाम देते हैं, इससे प्रदेश की छवि देश भर में खराब होती है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वेब सीरीज आश्रम-3 की चल रही शूटिंग में बजरंग दल द्वारा तोड़फोड़ और हंगामा करने के मामले पर कांग्रेस हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि सीएम शिवराज और गृहमंत्री से कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन पुलिस-प्रशासन कर क्या रहा है, कम से कम वे तो ठोस कार्यवाही करें।

दरअसल रविवार की शाम को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राजधानी के पुराने जेल परिसर में चल रही वेब सीरीज आश्रम-तीन की शूटिंग के दौरान जमकर हंगामा किया था। इस दौरान कथित तौर पर बजरंग दल के सदस्यों ने ना सिर्फ शूटिंग स्थल पर तोड़फोड़ किया, बल्कि क्रू मेंबर के साथ मारपीट भी की।


इस मामले पर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने फिल्म निर्माता प्रकाश झा और उनके क्रू पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा की गई मारपीट की निंदा करते हुए कहा कि मुझे मामू और गृहमंत्री से कोई उम्मीद नहीं है, आखिर पुलिस प्रशासन कर क्या रहा है, लेकिन डीजीपी साहब पर विश्वास है, कम से कम वे तो ठोस कार्यवाही करें। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने इस मामले में डीआईजी भोपाल के रवैये पर भी निराशा व्यक्त की है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बजरंग दल द्वारा कल की गई गुंडागर्दी की घटना की निंदा करते कहा इस घटना ने प्रदेश को देश भर में शर्मसार किया है, कलंकित किया है, इससे प्रदेश की छवि देशभर में खराब हुई है। सलूजा ने कहा कि यदि किसी फिल्म के कंटेंट से, किरदार से, विषय से यदि कोई भी आपत्ति है, तो उसके विरोध के अन्य तरीके भी हैं। विरोध शांतिपूर्ण ढंग से भी किया जा सकता है, लेकिन एक ओर शिवराज सरकार खुद ऐसी फिल्मों को प्रदेश में शूटिंग की अनुमति देती है, वहीं दूसरी तरफ उनसे जुड़े संगठन ही इस तरह की गुंडागर्दी कर, निदंनीय घटनाओं को अंजाम देते हैं, इससे प्रदेश की छवि देश भर में खराब होती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia