लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की छठी सूची, लिस्ट में महाराष्ट्र के 7 और केरल के दो प्रत्याशियों के हैं नाम

छठी सूची में महाराष्ट्र के धुले से कुणाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चालरुलता खजासिंह टोकस, नंदुरबार से केसी पदवी, यवतमाल-वाशिम से माणिकराम जी ठाकरे और मुंबई-दक्षिण मध्य से एकनाथ गायकवाड को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की छठी सूची जारी कर दी है। छठी सूची में 9 उम्मीदवारों को नाम हैं। इनमें महाराष्ट्र के 7 और केरल के दो प्रत्याशियों के नाम हैं। कांग्रेस पार्टी अब तक 146 उम्मीदवारों नामों का ऐलान कर चुकी है।

छठी सूची में महाराष्ट्र के धुले से कुणाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चालरुलता खजासिंह टोकस, नंदुरबार से केसी पदवी, यवतमाल-वाशिम से माणिकराम जी ठाकरे, मुंबई-दक्षिण मध्य से एकनाथ गायकवाड, शिरडी से भाउसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नवीनचंद्र बांदिवाडेकर को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है।

केरल में अट्टिंगल सीट से अडूर प्रकाश, अलाप्पुझा सीट से शनिमोल उस्मान को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले कांग्रेस ने 5वीं सूची जारी की थी, जिसमें उत्‍तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, असम, ओडिशा और लक्षद्वीप के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया था। 5वीं सूची में कुल 56 नाम थे, जिनमें तीन उत्तर प्रदेश से, 11 पश्चिम बंगाल से, एक लक्षद्वीप से, 7 तेलंगाना से, 6 ओडिशा से, 5 असम से और 23 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश से थे।

5वीं लिस्ट में पार्टी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट से उम्मीदवार बदला है। यहां से ओपी शर्मा की जगह हरेंद्र अग्रवाल को उतारा गया है, जबकि गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर से बंशी लाल पहाडि़या को टिकट दिया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल में पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को जांगीरपुर और पूर्व मंत्री और बंगाल कांग्रेस अध्‍यक्ष रहे अधीर रंजन चौधरी को बरहामपुर से टिकट दिया गया है।

लोकप्रिय