महंगाई और ईंधन की कीमतों को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल, 23 बड़े नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खोलेंगे मोदी सरकार की पोल!

कांग्रेस पार्टी बढ़ती महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाने के लिए देशभर में 23 प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। लोगों की परेशानी को उजागर करने के लिए पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को इसमें शामिल किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी बढ़ती महंगाई और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाने के लिए देशभर में 23 प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। लोगों की परेशानी को उजागर करने के लिए पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को इसमें शामिल किया गया है। इस मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा 17 जुलाई तक विरोध प्रदर्शन किए जाने के मद्देनजर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले 23 नेताओं में कमल नाथ, भूपेश बघेल, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, एम. खड़गे और मनीष तिवारी शामिल हैं। यूपी में कमल नाथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और देहरादून में तिवारी और सचिन पायलट।

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने मंगलवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महंगाई को लेकर सरकार पर निशाना साधा और लोगों के लिए राहत की मांग की।


उन्होंने कहा, "मुद्रास्फीति, सामान्य समय में भी, असहनीय होगी। वर्तमान एक सामान्य समय नहीं है। देशभर में एक महामारी फैल रही है। महामारी के परिणामस्वरूप नौकरियों में कमी आई है। बेरोजगारी 8.1 प्रतिशत तक बढ़ गई है और लाखों कामकाजी लोगों की आय/मजदूरी में कटौती हो रही है। व्यापक संकट की ऐसी स्थिति में उच्च मुद्रास्फीति ने लोगों की कमर तोड़ दी है, और हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को सीधे तौर पर इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं सरकार को सावधान कर दूं कि अगर आप यह दिखावा करते हैं कि महंगाई नहीं है तो उच्च मुद्रास्फीति का मुद्दा दूर नहीं होगा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia