अपने गुरू आडवाणी का भी सम्मान नहीं करते पीएम मोदीः राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा कि लालकृष्ण आडवाणी पीएम मोदी के गुरु रहे हैं। लेकिन, पीएम मोदी उनका बिल्कुल भी सम्मान नहीं करते हैं। आडवाणी का पीएम मोदी से ज्यादा कांग्रेस पार्टी सम्मान करती है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंबई में पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरएसएस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने लालकृष्ण आडवाणी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि “लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी के गुरु रहे हैं, लेकिन, मैं कई समारोह में देखता हूं कि वह उनका बिल्कुल भी सम्मान नहीं करते हैं। लालकृष्ण आडवाणी का पीएम मोदी से ज्यादा कांग्रेस पार्टी सम्मान करती है।

अपने गुरू आडवाणी का भी सम्मान नहीं करते पीएम मोदीः राहुल गांधी
कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं से मिलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ हमने चुनाव लड़ा था। लेकिन जब वे दिल्ली के एम्स में भर्ती हुए, तो इस बात को प्राथमिकता देते हुए मैं सबसे पहले उनसे मिलने गया, क्योंकि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं। वे देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वाजपेयी जी ने हमारे देश के लिए काम किया है और वो हमारे प्रधानमंत्री रहे हैं, इस वजह से हम उनका सम्मान करते हैं। यही हमारी पार्टी की संस्कृति है।”

अपने गुरू आडवाणी का भी सम्मान नहीं करते पीएम मोदीः राहुल गांधी
मुंबई में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक वरिष्ठ राजनेता ने मुझसे कहा कि वो पिछले 50 साल से कांग्रेस के खिलाफ लड़ रहे हैं और इन 50 वर्षों के बाद उन्हें ये एहसास हुआ कि अगर इस देश को कोई पार्टी सुरक्षित रख सकती है तो वो सिर्फ कांग्रेस है। सिर्फ कांग्रेस ही बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा को हरा सकती है।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने आगे कहा, “बीजेपी अभी हाल ही में कर्नाटक में हारी है और गुजरात में मुश्किल से अपनी सरकार बचा पाई है। राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर बीजेपी को हराएगी। साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा।” उन्होंने कहा, “पीएम मोदी की आवाज में घबराहट है, लेकिन मेरी आवाज में नहीं, क्योंकि मैं सच्चाई का सिपाही हूं।”

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को पार्टी का सेनापति बताते हुए कहा कि कांग्रेस कभी पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछे बिना किसी को टिकट नहीं बांटती। उन्होंने राजस्थान की रणनीति पर बात करते हुए कहा कि राजस्थान में वह शक्ति प्रोजेक्ट तैयार करना चाहते हैं। पार्टी चाहती है कि हर कार्यकर्ता की आवाज सुनी जाए।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में मीडिया को खुलकर बोलने की आजादी थी, लेकिन मौजूदा सरकार में मीडिया वाले डर कर बोलते हैं।

अपने गुरू आडवाणी का भी सम्मान नहीं करते पीएम मोदीः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने वित्त मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि अरुण जेटली कहते हैं कि किसानों का कर्ज माफ करना उनकी पॉलिसी नहीं है। ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं, लेकिन गरीब आदमी को एक पैसा नहीं देते हैं। नोटबंदी को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने हंसते हुए नोटबंदी लागू कर दी, लेकिन यह नहीं सोचा कि व्यापारी और गरीबों का क्या होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Jun 2018, 9:08 PM