‘कर्नाटक मिशन’ पर गए राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा, झूठे सपने दिखाते हैं मोदी जी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के बेल्लारी में चुनावी अभियान की शुरुआत की। उन्होंने राफेल डील को लेकर फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पेरिस जाकर मोदी जी ने राफेल डील को बदल दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा के चुनावी मिशन पर कर्नाटक पहुंच गए हैं। बेल्लारी में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्तओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। बेल्लारी में राहुल गांधी ने जन आर्शीवाद यात्रा की शुरुआत की।

जन आर्शीवाद यात्रा की शुरुआत करने के बाद इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने एक बार फिर राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार ने फ्रांस से राफेल सौदा किया। मोदी जी पेरिस गए और उन्होंने खुद इस समझौते को बदल दिया। राफेल को लेकर पहले हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के साथ अनुबंध हुआ था। लेकिन पीएम मोदी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से इस सौदे को खत्म कर अपने दोस्त को दे दिया।

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए युवाओं की बेरोजगारी और किसानों की परेशानियों के मुद्दे को जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी भविष्य की बात नहीं करते हैं। संसद में दिए गए एक घंटे के लंबे भाषण में उन्होंने युवाओं को रोजगार देने और किसानों को मदद किए जाने के बार में बात नहीं की।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने संसद में दिए गए एक घंटे के लंबे भाषण में सिर्फ कांग्रेस पार्टी और उसके गुजरे हुए दिनों के बारे में बात की। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी से देश चाहता है कि वे भविष्य के बारे में बात करें।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, “जो वे आपको झूठे वादे करते हैं, झूठे सपने दिखाते हैं, उनपर भरोसा करके आपको कोई फायदा नहीं होने वाला है।” राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के शब्द खोखले हैं। वे जो भी कहते हैं वह करते नहीं हैं।

इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता और हजारों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करने के बाद वे हुलीगेम्मा मंदिर में पूजा के लिए गए। हुलीगेम्मा मंदिर के बाद वे लिंगायतों के प्रसिद्ध गवि सिध्देश्वर मठ के दर्शन करेंगे। 12 फरवरी को राहुल गांधी का गुलबर्गा जिले में स्थित हजरत ख्वाजा बंदे नवाज की दरगाह पर भी जाने का कार्यक्रम है। 13 फरवरी को दिल्ली लौटने से पहले वे बिदर के ‘अनुभव मंटप्प’ के भी दर्शन करेंगे।

अपने चार दिनों के कर्नाटक दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कोप्पल, रायचूर और गुलबर्गा और बिदर समेत कई जगहों पर जाएंगे। इस दौरान वे कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। राहुल गांधी कर्नाटक में विभिन्न वर्गों से जुड़े लोगों खासकर युवाओं से मिलकर रोजगार, बीजेपी और संघ की विचारधार में महिलाओं की उपेक्षा और व्यापारियों से मिलकर जीएसटी की खामियों पर चर्चा करेंगे।

इसी साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सर्भी पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के घमासान के बीच दूसरी पर्टियां भी अपना चुनावी गणित बैठाने में जुट गई है। इसी के तहत 8 फरवरी को कर्नाटक में मायावती की बीएसपी और दवगौड़ा की पार्टी जेडीएस ने गठबंधन कर लिया, और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का ऐलान किया। बहुजन समाज पार्टी के सतीश चंद्र मिश्रा और जनता दल (सेक्युलर) के दानिश अली ने कहा कि यह गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Feb 2018, 3:10 PM