केरल पहुंचे राहुल गांधी ने वीआईपी संस्कृति को रखा किनारे, एयर एंबुलेंस को पहले टेक ऑफ कराने के लिए किया इंतजार

केरल पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राहत शिविरों का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों से मिले। इस दौरान उन्होंने मानवता की मिसाल देते हुए यहां एक एयर एंबुलेंस को पहले टेक ऑफ कराने के लिए हवाईपट्टी पर इंतजार किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसयी दौरे पर केरल पहुंच गए हैं। वे दिल्ली से त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर उतरे, जहां से वे सीधे चेंगन्नूर के एक राहत शिविर में पहुंचे और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हाल जाना।

राहुल गांधी ने मानवता की मिसाल देते हुए यहां एक एयर एंबुलेंस को पहले टेक ऑफ कराने के लिए हवाईपट्टी पर इंतजार किया।

राहत कार्यों में बड़ा योगदान देने वाले मछुआरों को राहुल गांधी ने सम्मानित भी किया।

कांग्रेस अध्यक्ष अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान राज्य के अलग-अलग बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे राहत शिविरों में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और उनका हाल जानेंगे।

केरल दौरे पर जाने से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं मंगलवार और बुधवार को केरल में रहूंगा। बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करुंगा, राहत शिविरों में जाऊंगा और मछुआरों, जरूरतमंदों की नि:स्वार्थ भाव से मदद कर स्वयंसेवियों और अन्य लोगों से मुलाकात करुंगा।”

इससे पहले केरल में भीषण आपदा को देखते हुए राहुल गांधी ने पार्टी के विधायकों और सांसदों को एक महीने की सैलरी आपदा राहत कोष में दान करने का निर्देश दिया था। वे केंद्र सरकार से यह मांग कर चुके हैं केरल बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Aug 2018, 9:41 AM