आंध्र प्रदेश को ‘स्पेशल पैकेज’ की मांग का राहुल ने किया समर्थन, सभी दलों से की साथ देने की अपील

आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल पैकेज की मांग का राहुल गांधी ने समर्थन करते हुए सभी दलों से साथ देने की अपील की है। वहीं इस मांग को लेकर टीडीपी के सांसदों ने संसद में अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की मांगों का समर्थन किया है, जिसमें टीडीपी आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल पैकेज की मांग कर रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल पैकेज की मांग कर रहे राज्य के लोगों का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है। यह समय सभी दलों के लिए इस मुद्दे पर एकजुट होने और न्याय की इस मांग का समर्थन करने का समय है।”

वहीं, 9 फरवरी को भी आंध्र प्रदेश के लिए स्पेशल पैकेज की मांग को लेकर टीडीपी के सांसदों का संसद में विरोध जारी रहा। टीडीपी के सांसदों ने संसद परिसर में अनोखे ढंग से विरोध-प्रदर्शन कर केंद्र सरकार से राज्य के लिए स्पेशल पैकेज की मांग की। संसद परिसर में मदारी के खेल जैसा दृश्य देखने को मिला। प्रदर्शन के दौरान पार्टी के एक सांसद ने अर्धनग्न होकर अपना विरोध जताया। प्रदर्शन कर रहे सांसदों का कहना था, “सभी लोग सुन रहे हैं, पूरा हिंदुस्तान सुन रहा है, आंध्रा का गुस्सा बहुत महंगा पड़ेगा।”

संसद के अंदर भी टीडीपी के सांसदों ने जोरदार हंगामा किया। सदन में टीडीपी के सांसदों ने राज्य के लिए स्पेशल पैकेज की मांग की। हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी। लोकसभा में सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही टीडीपी के सांसद नारेबाजी करते हुए स्पीकर के आसन के समीप पहुंच गए। उनके साथ वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य भी हाथों में तख्तियां लेकर खड़े नजर आए। हंगामा कर रहे सांसद ‘वी वांट जस्टिस’, ‘वादों का क्या हुआ’ जैसे नारे लगा रहे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Feb 2018, 2:20 PM