कर्नाटक में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, भड़की BJP, सिद्धारमैया के खिलाफ की शिकायत

बेंगलुरू की सड़कों पर कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और नेता विपक्ष सिद्धारमैया ने मोर्चा संभाला और पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मौन प्रदर्शन किया।

फोटोः INC
फोटोः INC
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। इसे लेकर आज कांग्रेस ने 'भ्रष्टाचार रोको बेंगलुरु बचाओ' का नारा देते हुए बेंगलुरु में 280 से अधिक स्थानों पर मौन विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए जोरदार हमला बोला।

इस दौरान राजधानी में कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने मोर्चा संभाला और पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मौन विरोध किया। विरोध प्रदर्शन से भड़की बीजेपी ने बदले में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।


इस दौरान शिवकुमार ने आरोप लगाया कि बेंगलुरु गड्ढों की राजधानी बन गया है और शहर में परियोजनाओं की गुणवत्ता औसत दर्जे की है। गड्ढों के कारण कई मौतें हुई हैं और सत्तारूढ़ बीजेपी पूरी तरह विफल रही है। बीजेपी सरकार सड़क किनारे रेहड़ी-पटरी वालों को परेशान कर रही है और उनसे पैसे ले रही है। उन्होंने कहा कि संग्रह की राशि एक करोड़ रुपये है।

इस बीच, कर्नाटक बीजेपी ने सोमवार को लोकायुक्त के पास एक शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया के कार्यकाल के दौरान टेंडरश्योर परियोजनाओं में 50 प्रतिशत कमीशन लिया गया। बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष चलावाड़ी नारायणस्वामी और पार्टी के लीगल सेल के योगेंद्र ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया हरिश्चंद्र नहीं है। उनके समय में कई घोटाले हुए। लेकिन वह ऐसे आरोप लगाते हैं जैसे वह हरिश्चंद्र हों।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia