कर्नाटक में कक्षाओं को भगवा रंग में रंगने के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, 'विवेका योजना' के खिलाफ शुरू किया अभियान

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि पूरे राज्य में स्कूलों में बुनियादी ढांचे की कमी है। बच्चे शौचालय के बिना संघर्ष कर रहे हैं। सीएम चाचा स्कूल की इमारतों को भगवा रंग में रंगने से पहले पहले शौचालय बनाएं, स्वच्छ पेयजल और ऐसी सुविधाएं दें जो बच्चों को स्कूलों की ओर आकर्षित करें।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य सरकार की 'विवेका योजना' के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है, जिसके तहत नवनिर्मित कक्षाओं को भगवा रंग में रंगा जाएगा। कांग्रेस ने हैशटैग सीएम अंकल के साथ अभियान शुरू किया और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से आग्रह किया कि वे कक्षाओं को पेंट करने के बजाय बच्चों के लिए शौचालय बनाएं। अभियान के जरिए कांग्रेस ने स्कूली बच्चों की ओर से बोम्मई से सवाल किए हैं।

पार्टी ने ट्वीट किया, पूरे राज्य में स्कूलों में बुनियादी ढांचे की कमी है। बच्चे शौचालय के बिना संघर्ष कर रहे हैं। सीएम चाचा स्कूल की इमारतों को भगवा रंग में रंगने से पहले पहले शौचालय बनाएं, स्वच्छ पेयजल और ऐसी सुविधाएं दें जो बच्चों को स्कूलों की ओर आकर्षित करें।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि राज्य सरकार स्वामी विवेकानंद के नाम पर योजना लागू कर रही है, जो विज्ञान व तर्क को बढ़ावा देते थे, लेकिन मुख्यमंत्री छात्रों में वैज्ञानिक सोच पैदा करने वाले कार्यक्रमों को लागू करने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं।

गौरतलब है कि विवेका योजना के तहत, 8,100 कक्षाओं को भगवा रंग में रंगने की योजना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia