राहुल गांधी को रोकने पर कांग्रेस का सवाल- आखिर मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए आपका प्लान क्या है?

श्रीनेत ने कहा कि, मणिपुर हिंसा को 2 महीने हो गए लेकिन पीएम मोदी ने हिंसा की भर्त्सना और शांति की अपील नहीं की। गृह मंत्री के दौरे के बाद हिंसा और बढ़ गई। आखिर मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए आपका प्लान क्या है?

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को मणिपुर पहुंचे। यहां इंफाल से तकरीबन 20 किमी पहले ही उन्हें विष्णुपुर जिले में पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया। पुलिस ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें वहां जाने से रोका। वहीं इस बीच कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने बताया कि आखिर क्यों राहुल गांधी मणिपुर गए हैं। उन्होंने बताया कि राहुल टूटे-बिखरे सपनों को संजोने के लिए, लोगों के मन में विश्वास जगाने के लिए, लोगों के आंसू पोंछने, प्रेम का संदेश देने के लिए, लोगों को ढांढस बंधाने, उनसे प्यार जताने के लिए और नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान आगे बढ़ाने के लिए मणिपुर जा रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, मणिपुर भी हमारे देश का अभिन्न हिस्सा है और दो महीनों से जल रहा है, लेकिन इस देश के पीएम को देश के अभिन्न हिस्से की रति भर भी चिंता नहीं है। श्रीनेत ने कहा कि असलियत तो यह है कि नफरत से भरा तानाशाह प्यार से डरता है और प्यार का विरोध करता है। उन्होंने आगे कहा कि, राज्य दो महीनों से जल रहा है लेकिन पीएम को कोई मतलब नहीं हैं। वो प्रचार प्रसार करते रहे। चुनाव में अपना बूथ मजबूत करते रहे। अमेरिका मिश्र घुमते रहे। वहीं गृहमंत्री ने भी पल्ला झाड़ लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, मणिपुर में 130 लोगों की जान जा चुकी है। हजारों लोग कैंप में रह रहे हैं। स्कूल-कॉलेज जलाए गए। वहीं जब राहुल गांधी वहां जाते हैं तो उन्हें रोका जाता है। वो भारत को जोड़ने जाते हैं तो उन्हें अपने काम करने से रोका जाता है। उन्होंने कहा कि मणिपुर की सरकार यह सब केंद्र सरकार के इशारे पर कर रही है।  


श्रीनेत ने कहा कि, मणिपुर हिंसा को 2 महीने हो गए लेकिन पीएम मोदी ने हिंसा की भर्त्सना और शांति की अपील नहीं की। गृह मंत्री के दौरे के बाद हिंसा और बढ़ गई। आखिर मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए आपका प्लान क्या है? जब हिंसा रोकनी है तब आप राहुल जी को रोक रहे हैं। हाथरस, लखीमपुर जाते हुए भी राहुल जी को रोका था लेकिन इतिहास साक्षी है कि राहुल जी जहां जाने के लिए निकलते हैं, वहां पहुंचते जरूर हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, पीएम मोदी के पास मेरा बूथ सबसे मजबूत करने का समय है। अमित शाह के पास बिहार घूमने का वक्त है। जेपी नड्डा के पास राजस्थान जाकर झूठ परोसने का वक्त है। लेकिन इनमें से किसी के पास मणिपुर जाकर वहां का हाल जानने और लोगों के आंसू को पोछने का वक्त नहीं है। इस बारे में निरंकुश तानाशाह और उसकी बर्बर सरकार को जवाब देना होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia