कांग्रेस ने पत्रकारों के घर छापोमारी पर उठाया सवाल, बताया सरकार की ध्यान भटकाने वाली रणनीति

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने न्यूक्लिक से जुड़े पत्रकारों के परिसरों पर छापेमारी पर बीजेपी सरकार को घेरते हुए इसे "ध्यान भटकाने की रणनीति" करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह छापेमारी बिहार के जाति जनगणना के निष्कर्षों से ध्यान भटकाने की कवायद है।

कांग्रेस ने पत्रकारों के घर छापोमारी पर उठाया सवाल
कांग्रेस ने पत्रकारों के घर छापोमारी पर उठाया सवाल
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में न्यूक्लिक से जुड़े कई पत्रकारों के परिसरों पर छापेमारी पर सवाल उठाते हुए बीजेपी सरकार को घेरा है। कांग्रेस ने छापेमारी को "ध्यान भटकाने की रणनीति" करार देते हुए कहा कि यह छापेमारी जाति जनगणना के निष्कर्षों से ध्यान भटकाने की कवायद है। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी डरे और घबराए हुए हैं। खासतौर से उन लोगों से जो उनकी विफलताओं पर, उनकी नाकामियों पर उनसे सवाल पूछते हैं। वो विपक्ष के नेता हों या फिर पत्रकार, सच बोलने वालों को प्रताड़ित किया जाएगा। आज फिर से पत्रकारों पर छापेमारी इसी बात का प्रमाण है।

एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “जब से बिहार की जाति जनगणना के विस्फोटक आंकड़े सामने आए हैं, तब से पूरे देश में जाति जनगणना की मांग जोर पकड़ रही है। पीएम मोदी की नींद उड़ गई है। जब पाठ्यक्रम के बाहर से प्रश्न आते हैं, तो लोगों का ध्यान मुद्दे से हटाने के लिए एक हथियार लाया जाता है। आज सुबह से न्यूज़क्लिक में योगदान देने वाले पत्रकारों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई इस (ध्यान भटकाने) पाठ्यक्रम का हिस्सा है।


कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य और मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा की यह टिप्पणी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा मंगलवार सुबह न्यूज़क्लिक के परिसरों के साथ-साथ उससे जुड़े पत्रकारों के आवासों पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी लेने के बाद आई है।

न्यूज़क्लिक कार्यालय और पत्रकार प्रबीर पुरकायस्थ, भाषा सिंह, अभिसार शर्मा और संजय राजौरा सहित संगठन से जुड़े पत्रकारों के यहां छापेमारी के दौरान, स्पेशल सेल ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य, लैपटॉप, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क के डेटा डंप भी जब्त कर लिए हैं। न्यूज़क्लिक के लेखक परंजॉय गुहा ठाकुरता और उर्मिलेश के आवासों की भी तलाशी ली गई।

इसे भी पढ़ेंः न्यूज़क्लिक के पत्रकारों के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की रेड, UAPA के तहत कार्रवाई

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;