पीएम मोदी की गलतबयानी, 2017 में पिछले 13 सालों में सबसे कम निवेश : कांग्रेस

कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा कि पीएम मोदी का यह बयान सरासर गलत है कि 2017 में 3 सालों में नया निवेश सबसे ज्यादा आया है। सच्चाई यह है कि पिछले साल 13 सालों का सबसे कम निवेश हुआ है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

9 जनवरी को कांग्रेस ने देश में होने वाले निवेश से संबंधित पीएम मोदी के बयान को झूठ ठहराया है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने कहा था कि 3 सालों में देश में विभिन्न क्षेत्रों में सबसे ज्यादा निवेश आया है। कांग्रेस ने कहा कि अच्छा होता कि वे यह बताते कि साल 2017 में निवेश पिछले 13 सालों में सबसे कम रहा है।

कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा, “मोदी जी ने कहा कि तीन सालों में नया निवेश सबसे ज्यादा आया है। यह सच नहीं है साल 2017 में निवेश पिछले 13 सालों में सबसे कम निवेश हुआ है।”

उन्होंने आगे कहा, “पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के दौरान साल 2014 में नया निवेश कुल 16,200 करोड़ डॉलर था। साल 2017 में यह घटकर 7,900 करोड़ डॉलर रहा। अच्छा होता कि वे इन आंकड़ों को सामने रखते।”

राज बब्बर ने कहा कि इन सालों में सबसे ज्यादा नुकसान विनिर्माण क्षेत्र का हुआ है। उन्होंने कहा, “आज की तारीख में मोदी सरकार के राज में 1.5 करोड़ मजदूर बेरोजगार हो गए।”

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहरीन में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए भारत में नौकरियों, गुणवत्तायुक्त शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर चिंता जाहिर की है।

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस का एक नेता ऐसा है जो इन सब मुद्दों की चिंता करता है। वहीं बीजेपी हमेशा चुनावी मोड में रहते हैं। प्रधानमंत्री और उनका समूचा मंत्रिपरिषद वहां पहुंच जाता है, जहां चुनाव हो रहा होता है। लेकिन वे देश की समस्याओं से अपने आप को दूर रखते हैं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia