कांग्रेस ने अहमद पटेल पर लगाए गए आरोपों का किया खंडन, PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- दिवंगत को भी नहीं बख्शा

कांग्रेस द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “प्रधानमंत्री की राजनीतिक प्रतिशोध मशीन उन दिवंगत लोगों को भी नहीं बख्शती जो उनके राजनीतिक विरोधी थे। यह एसआईटी अपने सियासी आका की धुन पर नाच रही है और जहां कहा जाएगा, वहां बैठ जाएगी।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने पार्टी के दिग्गज नेता दिवंगत अहमद पटेल के खिलाफ लगे उन आरोपों का खंडन किया है कि उन्होंने 2002 के दंगों के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार को गिराने की साजिश रची थी।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता जयराम रमेश की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “कांग्रेस पार्टी अहमद पटेल पर लगाए गए आरोपों का स्‍पष्‍ट रूप से खंडन करती है। यह साल 2002 में सांप्रदायिक नरसंहार के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में किसी भी जिम्मेदारी से खुद को मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री की व्यवस्थित रणनीति का हिस्सा है। इस नरसंहार को नियंत्रित करने की अनिच्छा और अक्षमता की वजह से ही देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके राजधर्म की याद दिलाई थी।

बयान में आगे कहा गया है, “प्रधानमंत्री की राजनीतिक प्रतिशोध मशीन उन दिवंगत लोगों को भी नहीं बख्शती जो उनके राजनीतिक विरोधी थे। यह एसआईटी अपने सियासी आका की धुन पर नाच रही है और जहां कहा जाएगा, वहां बैठ जाएगी। हम जानते हैं कि कैसे एक पूर्व एसआईटी प्रमुख को मुख्यमंत्री को 'क्लीन चिट' देने के बाद पुरस्कृत किया गया था।”

चल रही न्यायिक प्रक्रिया में प्रेस के जरिए से कठपुतली जांच एजेंसियों के माध्यम से निर्णय देना वर्षों से मोदी-शाह की जोड़ी की रणनीति की पहचान रही है। यह उसी का एक और उदाहरण है। ऐसे व्यक्ति को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है जो इन दुनिया में नहीं हैं, और वो खुद इस झूठ का खंडन नहीं कर सकते।

SIT के हलफनामे में क्या दावा किया गया?

दरअसल गुजरात पुलिस के विशेष जांच दल की ओर से कोर्ट में दाखिल किए गए एक हलफनामे में दावा किया गया है कि सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ 2002 के दंगों के बाद राज्य में बीजेपी सरकार को गिराने के लिए दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर की गई एक बड़ी साजिश में शामिल थीं। इन्हीं आरोपों का कांग्रेस पार्टी ने खंडन किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia