कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 33 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

सूची में प्रमुख नामों में विपक्ष के नेता सुखराम राठवा हैं, जो जेतपुर (एसटी सीट) से चुनाव लड़ेंगे, जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान विधायक अमित चावड़ा (अंकलाव सीट), शैलेश परमार, कांग्रेस विधायक दल के उपनेता (दानिलिमदा सीट) का नाम भी सूची में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने रविवार शाम को एक नई सूची जारी की, जिसमें आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 33 उम्मीदवारों के नाम हैं। 33 उम्मीदवारों में से 22 विधायक हैं। सूची में प्रमुख नामों में विपक्ष के नेता सुखराम राठवा हैं, जो जेतपुर (एसटी सीट) से चुनाव लड़ेंगे, जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान विधायक अमित चावड़ा (अंकलाव सीट), शैलेश परमार, कांग्रेस विधायक दल के उपनेता (दानिलिमदा सीट) का नाम भी सूची में है।

इस सूची में दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं - गरबाड़ा (एसटी सीट) से चंद्रिकाबेन बरैया और जेनीबेन ठाकोर (वाव)। सूची में दो मौजूदा मुस्लिम विधायक ग्यासुद्दीन शेख और इमरान खेड़ावाला भी शामिल हैं।

वड़ोदरा से पूर्व सांसद सत्यजीत गायकवाड़ वाघोडिया सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि राज्यसभा सदस्य नारनभाई राठवा के बेटे संग्रामसिंह छोटा-उदपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने बोटाड सीट से अपना उम्मीदवार बदला है, जहां रमेश मेर की जगह मनहर पटेल को उतारा गया है।


गौरतलब है कि राज्य की 182 विधान सभा सीट पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;