कांग्रेस ने जारी की 'आमदनी न हुई दोगुनी, दर्द सौ गुना' पुस्तिका, बेरोजगारी, महंगाई, आंतरिक सुरक्षा पर BJP को घेरा

कांग्रेस ने बुधवार को एक साथ उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में ये पुस्तिका जारी कर किसानों की बदहाली, बेरोजगारी, आर्थिक तंगी, महंगाई और आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर मोदी सरकार को नाकामयाब करार दिया।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट
user

नवजीवन डेस्क

चुनावी राज्यों में कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए 'आमदनी ना हुई दोगुनी, दर्द सौ गुना' शीर्षक से एक पुस्तिका जारी की है। इसके सहारे कांग्रेस किसानों की बदहाली, बेरोजगारी, आर्थिक तंगी, महंगाई और आंतरिक सुरक्षा की स्थिति जैसे प्रमुख मुद्दों पर बीजेपी को घेर रही है। इस अभियान को और आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों में महंगाई, आर्थिक बदहाली, बेरोजगारी, आंतरिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर भी देश भर में प्रेसवार्ता कर बीजेपी को घेरने की तैयारी कर रही है।

कांग्रेस ने बुधवार को एक साथ 9 चुनावी शहरों में ये पुस्तिका जारी कर किसानों की बदहाली, बेरोजगारी, आर्थिक तंगी, महंगाई और आंतरिक सुरक्षा के मुद्दे पर मोदी सरकार को नाकामयाब करार दिया। इसी सिलसिले में बुधवार को कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में किसानों से जुड़े विषयों पर मीडिया से बातचीत की।


बुधवार को चंडीगढ़ में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से बातचीत की। वहीं हल्द्वानी में कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने पुस्तिका जारी की। इस दौरान कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने कहा कि पिछले 5 सालों में किसान की आमदनी दोगुनी तो हुई नहीं, जबकि दर्द 100 गुना बढ़ गया है। उन्होंने कहा जनता में मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर बहुत आक्रोश है और आगामी विधानसभा चुनावों में जनता इस सरकार को सबक जरूर सिखाएगी।

इसके साथ ही जालंधर में राजीव शुक्ला, लखनऊ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और वाराणसी में कांग्रेस नेता सचिन पायलट और अजय राय और देहरादून में मोहन प्रकाश ने पुस्तिका जारी की और संवाददाताओं से बातचीत की।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ में कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो गोधन न्याय योजना यहां भी लागू करेंगे। लोगों से गोबर खरीदेंगे तो लोग जानवरों को बांधकर रखेंगे और उन्हें खिलाए पिलाएंगे भी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia