राफेल पर गोवा के मंत्री के ऑडियो से खुलासा, मनोहर पर्रिकर के पास हैं सौदे से जुड़े गहरे राज़

राफेल सौदे पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर पर हमला बोला है। उन्होंने गोवा की बीजेपी सरकार के एक मंत्री का ऑडियो जारी किया है। जिसमें पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर यह स्वीकारा हैं कि राफेल की सारी फाइलें उनके पास हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने राफेल मुद्दे को लेकर‍ पीएम मोदी और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर पर हमला बोला है। बुधवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री का एक ऑडियो टेप जारी करते हुए कहा कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में राफेल के सारे राज छुपे हुए हैं। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि उनके पास जो क्लिप है उसमें गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत राणे की आवाज है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राफेल पर रहस्य की परतें उजागर हुई हैं। उन्होंने कहा, गोवा के सीएम और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने राफेल के रहस्यों से पर्दा उठाया है। उन्होंने गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे का एक ऑडियो जारी किया, जिसमें पर्रिकर कह रहे हैं कि राफेल डील की फाइल मेरे बेडरूम में रखी है। उन्होंने खुद इस बात को कुबूल किया है।

उन्होंने आगे कहा कि कुछ ही दिन पहले गोवा कैबिनेट की बैठक में राफेल मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ था, जिसमें मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फाइलें उनके पास हैं। कांग्रेस का दावा है कि पूर्व रक्षा मंत्री का यह कहना घोटाले के सारे आरोपों की पुष्टि करता है कि राफेल पर हर स्तर पर गड़बड़झाला है, जिसके लिए चौकीदार ही जिम्मेदार हैं।

राफेल पर गोवा के मंत्री के ऑडियो से खुलासा, मनोहर पर्रिकर के पास हैं सौदे से जुड़े गहरे राज़

इस ऑडियो क्लीप के जारी करने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने राफेल सौदे को लेकर पीएम मोदी से तीन सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है:

  • श्री मनोहर पार्रिकर के पास राफेल की फाईलों के कौन से राज दफन हैं?
  • राफेल की फाईलों में वो कौन सा भ्रष्टाचार व गड़बड़झाला है, जिस पर चौकीदार पर्दा डाल रहे हैं?
  • क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति मांग से कन्नी काट रहे हैं?

उन्होंने आगे कहा, “जिस समय देश के चौकीदार ने 10 अप्रैल, 2015 को फ्रांस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय भी रक्षामंत्री, परिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षामंत्री शामिल नहीं थे बल्कि उनके साथ गए थे अनिल अंबानी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Jan 2019, 12:54 PM
/* */