हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 84 उम्मीदवारों की पहली सूची, हुड्डा समेत लिस्ट में कई नेताओं के नाम

दिवंगत पूर्व सीएम भजन लाल के दोनों बेटों कुलदीप विश्नोई और चंद्र मोहन को पार्टी ने टिकट दिया है। विश्नोई हिसार की आदमपुर सीट से तो उनके भाई और पूर्व उप-मुख्यमंत्री चंद्र मोहन पंचकुला से चुनाव लड़ेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों पहली लिस्ट जारी कर दी है। बुधवार रात को जारी की गई सूची में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रणदीप सुरजेवाला समेत 84 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं रणदीप सुरजेवाला को पार्टी ने कैथल विधानसबा क्षेत्र से टिकट दिया है। मौजूदा विधानसभा में कांग्रेस के 17 विधायक हैं। पार्टी ने हांसी से मौजूदा विधायक रेणुका विश्नोई को छोड़कर कर सभी को टिकट दिया है।

दिवंगत पूर्व सीएम भजन लाल के दोनों बेटों कुलदीप विश्नोई और चंद्र मोहन को पार्टी ने टिकट दिया है। विश्नोई हिसार की आदमपुर सीट से तो उनके भाई और पूर्व उप-मुख्यमंत्री चंद्र मोहन पंचकुला से चुनाव लड़ेंगे। वहीं पूर्व सीएम बंसी लाल के बेटे रणवीर महिंद्र बधरा से और पुत्रवधू किरण चौधरी तोशाम से चुनाव मैदान में उतरेंगे। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा को कांग्रेस ने गन्नौर से उम्मीदवार बनाया है। गीत भुक्कल को झज्जर और पूर्व मंत्री आनंद सिंह डांगी को मेहम से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

इससे पहले 30 सितंबर को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। बीजेपी की पहली लिस्ट में 78 प्रत्याशों के नाम थे। बीजेपी ने मौजूदा सीएम मनोहर लाल खट्टर को करनाल से उम्मीदार बनाया है। अनिल विज को अंबाला कैंट से टिकट दिया गया है।

वहीं, पहलवान योगेश्वर दत्त को बरोदा से, संदीप सिंह को पिहोवा, बबीता फोगाट को दादरी से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। ज्ञानचंद गुप्ता को पंचकूला, कर्णदेव कंबोज को रादौर, कृष्ण बेदी को शाहाबाद, सुभाष बराला को टोहाना, कविता जैन को सोनीपत, कैप्टन अभिमन्यु को नारनौंद, मनीष ग्रोवर को रोहतक और ओम प्रकाश धनखड़ को बादली से बीजेपी ने टिकट दिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय