राजस्थान के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, लड़कियों को मुफ्त शिक्षा और किसानों से कर्जमाफी का वादा

कांग्रेस ने घोषणापत्र में वादा किया है कि उसकी सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। साथ ही कृषि उपकरणों को जीएसटी से बाहर किया जाएगा। पार्टी ने बुजुर्ग किसानों को पेंशन की सुविधा भी देने की बात कही है।

फोटो: @ashokgehlot51
फोटो: @ashokgehlot51
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में हर वर्ग का ख्याल रखा है और कई बड़ी घोषमाएं की हैं। जयपुर के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में घोषणापत्र जारी करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पालट ने कहा कि अगर राज्य में उनकी पार्टी की सरकार आई तो लड़कियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। पायलट ने कहा कि कि पहली बार लड़कियों की पूरी शिक्षा मुफ्त होगी। बुजुर्ग किसानों के लिए पेंशन का प्रावधान भी किया गया है।

कांग्रेस ने घोषणापत्र में राज्य की जनता से वादा किया है कि उसकी सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। साथ ही कृषि उपकरणों को जीएसटी से बाहर किया जाएगा। पार्टी ने बुजुर्ग किसानों को पेंशन की सुविधा भी देने की बात कही है। साथ ही गोचर भूमि बोर्ड बनाने का प्रावधान किया जाएगा। घोषणापत्र में असंगठित मजदूरों और किसानों के लिए कल्याण बोर्ड बनाने का भी वादा किया गा है।

पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि राज्य के ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जाएगा। पार्टी ने कहा है कि रोजगार के लिए कम दर पर ऋण की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक की मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

वहीं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने इस मौके पर कहा कि हम राज्य की जनता से यह वादा करते हैं कि पिछली सरकार की योजनाएं और काम जो इस सरकार ने बंद कर दिए हैं, उनको भी हम पूरा करने का काम करेंगे।

गोषणापत्र जारी करने के मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */