राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की आखिरी सूची जारी, लिस्ट में महागठबंधन के कई प्रत्याशियों के नाम

कांग्रेस ने बीकानेर पश्चिम से बीडी कल्ला को एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है, जबकि वहां पर टिकट दिए हुए प्रत्याशी यशपाल गहलोत की सीट बदलकर बीकानेर पूर्व कर दिया गया है। वहीं केशोरायपाटन में सीएल प्रेमी का टिकट काटकर नए प्रत्याशी को पार्टी ने टिकट दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची जारी कर दी है। लिस्ट में 18 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। सूची के मुताबिक, 2 सीटें शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल, 2 सीटें अजित सिंह के राष्ट्रीय लोक दल और 1 सीट शरद पवार की एनसीपी को दी गई है। कांग्रेस ने राजस्थान में अपने सभी 200 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। 18 लोगों की घोषित अंतिम सूची में कांग्रेस ने दो लोगों के लिए पहले दिए गए टिकट को भी काट दिया है।

पार्टी ने बीकानेर पश्चिम से बीडी कल्ला को एक बार फिर उम्मीदवार बनाया है, जबकि वहां पर टिकट दिए हुए प्रत्याशी यशपाल गहलोत की सीट बदलकर बीकानेर पूर्व कर दिया है। केशोरायपाटन में सीएल प्रेमी का टिकट काटकर नए प्रत्याशी को पार्टी ने टिकट दिया गया है।

कुछ दिन पहले पार्टी में शामिल होकर बीकानेर पूर्व से टिकट पाने वाले कन्हैया लाल झंवर का भी कांग्रेस ने टिकट काट दिया है। पार्टी ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एमामुद्दीन अहमद को टिकट दिया है। उन्हें टिकट देने को लेकर संशय बना हुआ था। सुमेरपुर से कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व मंत्री बीना काक का टिकट कट गया है और वहां पर रंजू रामावत को पार्टी ने टिकट दिया है। राजस्थान विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को मतदान होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Nov 2018, 3:47 PM
/* */